Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पंडोगा बैरियर पर सोना, चांदी के आभूषण पकड़े

व्यापारी से 1 लाख 35 हज़ार का जुर्माना बसूला



  • ऊना,20 अगस्त हिमाचल फ़ास्ट ब्युरो
    पंजाब से हिमाचल में चोरी छुपे व अंडर बिलिंग सोना चांदी लाने वाले व्यापारी कोरोना काल मे अपने हाथ साफ करते हुए चांदी कूटने में लगे हुए है। वही ऐसे लोग जब विभाग के शिकंजे में आते है तो उनसे पूरा हसाब चुकता किया जा रहा है। ऐसा ही मामला बुधवार देर रात उस समय सामने आया जब पंजाब की ओर से आ रहे हिमाचल नम्बर की कार के चालक को पंडोगा स्थित एक्साइज विभाग के बैरियर पर तैनात निरीक्षक प्रदीप ठाकुर की अगुवाई में राजेश कुमार व जितेंद्र की टीम ने शक के आधार पर रुकने का इशारा किया। उस समय कार में 2 लोग सवार थे। जब कार को चैक किया गया तो उसमें सोना व चांदी के आभूषण बरामद किए गए।



बैरियर पर तैनात विभागीय अधिकारी द्वारा इसकी सूचना तत्काल ए टी सी ऊना को दी गई। जोकि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए। बैरियर पर कार की चैकिंग के दौरान 280 ग्राम सोने व 20 किलो चांदी के आभूषण पकड़े गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार बरामद किए गए सोने के कोई सम्बन्धित बिल एवं कागजात कार चालक पेश नही कर पाया वही चांदी का बिल अंडर बिलिंग किया हुआ पाया गया। इस पर विभागीय उच्च अधिकारी के द्वारा इस पर तुरन्त कार्रवाई करते हुए इस पर जुर्माना लगाया गया। बताया जा रहा है कि व्यापारी सोना चांदी को पंजाब से हिमाचल के किसी क्षेत्र में लेकर जा रहा था।
इसकी पुष्टि करते हुए ए टी सी ऊना शाहदेव कटोच ने बताया कि बुधवार देर रात पंजाब हिमाचल की सीमा के गांव पंडोगा स्थित उनके विभाग द्वारा लगाए गए पड़ताल नाके पर उनके विभाग के अधिकारी व उनकी टीम ने शक के आधार पर कार चालक को रोककर जब चैक किया गया तो कार में से 280 ग्राम सोने व 20 किलो चांदी के आभूषण पकड़े गए है। जिसमे सोने का कही कोई बिल नही था वही चांदी के बिल की अंडर बिलिंग की हुई थी। जिस पर व्यापारी को उस समान पर 1 लाख 35 हज़ार के लगभग का जुर्माना बसूला गया है। उन्होंने कहा कि उनके विभाग की टीमें लगातार मुस्तैदी के साथ अपनी डयूटी कर रही है। जिसका नतीजा है कि ऐसे कारोबारी विभाग के शिकंजे में आ रहे है।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां