Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विश्व प्रसिद्ध सेल्फी पुल पर फिर से मंडराया खतरा

सौरभ वन विहार के पास पुराने पुल के नीचे से वह चुका है काफी हिस्सा



  • पालमपुर 12 अगस्त,प्रवीण शर्मा
    विश्व प्रसिद्ध सेल्फी पुल जो कि सौरभ वन विहार पालमपुर के साथ बना हुआ है उसके ऊपर एक बार फिर से टूटने का खतरा मंडरा रहा है तथा पुल का एक हिस्सा नीचे से पूरी तरह से टूट चुका है जिस कारण बरसात में कभी भी वह पुल टूट सकता है।




जैसा की सर्वविदित है कि सौरभ वन विहार के पास बना यह पुल काफी साल पुराना है तथा पूर्व में लोगों के लिए आने-जाने का यही एकमात्र साधन था। लेकिन अब जबकि पुल साथ में बन चुका है तथा अधिकतर लोग उसी पुल से आने जाने के लिए उपयोग में लाते हैं। परंतु जिस प्रकार से यह क्षेत्र सौरभ बन बिहार के कारण टूरिस्ट प्लेस बन चुका है ऐसे में बाहर से आने वाले लोग इस पुल को सेल्फी पुल के नाम से जानते हैं तथा इक्का-दुक्का लोग ही होंगे जो यहां पर आए होंगे और उन्होंने पुल पर सेल्फी न ली हो। ऐसे में इस पुल के अस्तित्व पर एक बार फिर से खतरा मंडरा रहा है।



इससे पूर्व भी एक बार यह पुल टूट चुका है लेकिन इस पुल की महत्वता को देखते हुए उस समय इसका पुनर्निर्माण करवाया गया था। ऐसे में एक बार फिर से इस पुल के अस्तित्व पर खतरा मंडराता देख इस संदर्भ में लोक निर्माण विभाग ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। दूसरी ओर लोगों ने भी इस पुल के अस्तित्व को बचाने के लिए अपनी मांग उठाई है ताकि इस क्षेत्र में एकमात्र टूरिस्ट की पसंद इस पुल का अस्तित्व बचा रह सके।

इस संदर्भ में जानकारी मिलने पर एसडीओ को वहां पर भेजा गया था तथा जल्दी से इस पुल का जो हिस्सा टूटा है उसे ठीक करवा दिया जाएगा।
एमआर राणा अधिशासी अभियंता पालमपुर लोक निर्माण विभाग।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां