Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोरोना काल में भी रोजगार के अवसर देने में सफल रही है


  • पालमपुर 12अगस्त,प्रवीण
    भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश दत्त ने जयराम मंत्रिमण्डल द्वारा जल शक्ति विभाग मैं 2,322 कार्यकर्ताओं की नियुक्ति के निर्णय का स्वागत किया है । उमेश दत्त ने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व की सरकार प्रदेश के बेरोजगारों की चिंता कर रोजगार के अवसर सृजन रही है ,वह अलग-अलग विभागों में रोजगार के अवसरों का सृजन कर रही है।




इसी के चलते विभागीय पैरा कार्यकर्ता नीति के अंतर्गत 1,718 पैरा पंप ऑपरेटर ,162 पैराफिट और 1,442 बहुउद्देशीय कार्यकर्ताओं की नियुक्ति करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ इससे रोजगार के अवसरों का सृजन होगा । मंत्रिमंडल के इस निर्णय से 486 पेयजल व 31 सिंचाई योजनाओं का के संचालन में भी सहायता मिलेगी । उन्होंने बताया कि प्रदेश मंत्रिमंडल के इस निर्णय से मुख्यमंत्री की प्रदेश की आर्थिक गतिविधियों की ओर उनकी सजगता व प्रतिबद्धता को दर्शाती है। उमेश दत ने कहा कि मुख्यमंत्री जहां एक तरफ कोरोना महामारी से हिमाचल प्रदेश को बचाने हेतु प्रतिबद्ध व कार्यशील हैं, वहीं दूसरी ओर रोजगार व आर्थिक गतिविधियों को सुचारू कर प्रदेश को पटरी पर लाने का भी प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक में 108 और 102 एंबुलेंस के एक हजार कर्मचारियों को अंतरिम वेतन का भुगतान करने का निर्णय है ।उमेश दत्त ने प्रदेश मंत्रिमंडल द्वारा युद्ध जागीरो का अनुदान 5,000 से बढ़ा कर 7,000 करने के निर्णय को भी महत्वपूर्ण बताया है व सैनिकों व सैनिकों के परिवारों का सम्मान बढ़ाने वाला बताया है ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा मंत्रिमंडल द्वारा पुष्प उत्पादकों को चार करोड़ की आर्थिक सहायता देने से भी पुष्प उत्पादकों की कोरोना के कारण उत्पन्न आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां