Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जल्द कर्मचारियों के हितों को लेकर फैसला नहीं लिया तो पहली सितंबर से होगी भूख हड़ताल : निशा कटोच


  • पालमपुर 20 अगस्त ,जसवंत कठियाल
    अखिल भारत हिन्दू महासभा की नार्थ जोन सचिव निशा कटोच ने पालमपुर में पत्रकार वार्ता में कहा कि कर्मचारियों की मांगों पर जल्द फैसला नहीं हुआ तो सितंबर माह से शिमला में क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी जाएगी।




उन्होंने कहा कि गत वर्ष से शुरू आंदोलन के बाद सरकार की तरफ से एक पत्र उनके पास  2 जनवरी 2020 को आया था।   लेकिन अभी तक कोई उचित निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि अब डीसी कांगड़ा के माध्यम से एक पत्र प्रदेश मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा। जिसपर अगर 30 अगस्त तक प्रदेश के कर्मचारियों के हित मे कोई उचित फैसला नहीं आता है,। तो  वे भूख कर्मचारियों के हितों को लेकर क्रमिक भूख  हड़ताल शुरू करेगी तथा तब तक जारी रहेगी, जब तक सरकार कोई उचित फैसला नही लेती है।

उन्होंने कहा  कि उनकी मांगों में मुख्यता एनपीएस को बन्द किया जाए, कर्मचारी सिक्योरिटी बिल पेश किया जाए, पुरानी पेंशन बहाल की जाए, 2009 की कर्मचारी हितों के लेकर जारी अधिसूचना को जारी किया जाए आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि एक बार सीएम को पत्र डीसी कांगड़ा के माध्यम से 30 अगस्त का समय दिया जा रहा है। उसके बाद कोई निर्णय नहीं आता है, तो पहली सितंबर से शिमला में ही क्रमिक भूख हड़ताल की जाएगी और तब तक जारी रहेगी, जब तक कोई उचित निर्णय सरकार की तरफ से नहीं आता है। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य मांग प्रदेश के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली की मांग व प्रदेश के  कर्मचारियों के लिए विजन डॉक्युमेंट तैयार करने को लेकर है।

Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे