Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राम मंदिर निर्माण मैं भाजपा की महत्वपूर्ण कड़ी पालमपुर के साथ जुड़ी रही: शांता कुमार

जून 1989 मैं रोटरी भवन पालमपुर से भाजपा द्वारा प्रस्ताव पारित करके मंदिर निर्माण का किया गया था शंखनाद



  • पालमपुर 5 अगस्त, प्रवीण शर्मा
    राम मंदिर निर्माण में भाजपा की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी पालमपुर से जुड़ी रही तथा एक ऐतिहासिक फैसला जून 1989 मैं भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के दौरान पालमपुर में किया गया था जिसमें प्रस्ताव पारित किया गया कि राम मंदिर निर्माण के लिए भारतीय जनता पार्टी संघर्ष करेगी। उक्त शब्द पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने रोटरी में जिला भाजपा के कार्यक्रम के दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहे।




शांता कुमार ने कहा कि यह संघर्ष हालांकि 500 साल पुराना है तथा यह एक दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि हिंदुस्तान में राम मंदिर के निर्माण के लिए हिंदुओं को संघर्ष करना पड़ा । लेकिन उन्होंने कहा कि उस समय जब वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष थे तो लालकृष्ण आडवाणी अटल बिहारी बाजपेयी और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता 3 दिन के इस राष्ट्रीय अधिवेशन में पालमपुर आए थे और 9, 10, 11 जून 1989 को यह अधिवेशन पालमपुर में आयोजित किया गया था। जिसमें उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रस्ताव पारित किया गया कि राम मंदिर निर्माण के लिए भारतीय जनता पार्टी संघर्ष करेगी। शांता कुमार ने कहा कि 11 जून को पालमपुर में एक भव्य रैली का आयोजन किया गया था जिसमें बहुत अधिक तादाद में लोग तब तक आते रहे जब तक कार्यक्रम खत्म न हो गया और यह एक ऐतिहासिक कार्यक्रम पालमपुर में हुआ था।



उन्होंने कहा कि उसके पश्चात राम मंदिर को लेकर संघर्ष शुरू हुआ और लालकृष्ण आडवाणी द्वारा रथ यात्रा भी की गई।

शांता कुमार ने कहा कि यह भारतवर्ष के लिए गौरव का विषय है विशेषकर उनके लिए जो इस समय इस ऐतिहासिक पल के गवाह बन रहे हैं और केंद्र में सशक्त भारतीय जनता पार्टी की सरकार के मुखिया नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर के निर्माण का शिलान्यास किया जा रहा है। इस दौरान शांता कुमार ने कहा कि इसके अतिरिक्त भी केंद्र सरकार द्वारा कई ऐतिहासिक फैसले लिये गए जो कि राष्ट्रहित में सिद्ध हुए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरह से नरेंद्र मोदी राष्ट्रहित में कार्य कर रहे हैं वह अपने आप में एक मिसाल है और केंद्र में एक भी मंत्री पर भ्रष्टाचार का कोई भी आरोप नहीं है।

इस दौरान प्रदेश भाजपा महामंत्री त्रिलोक कपूर द्वारा भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया गया और बताया गया कि किस प्रकार से पूर्व में राम मंदिर निर्माण के लिए पालमपुर की विशेष भूमिका रही थी। उन्होंने कहा कि यह पालमपुर के लिए सौभाग्य की बात है कि इतने बड़े कार्य के लिए पालमपुर को चुना गया और आज कार्य सफल होने पर पालमपुर वासियों तथा हिमाचल के लिए गौरव की बात है। इस अवसर पर तत्कालीन विधायक डॉ शिवकुमार ने भी अस्वस्थ होने के बावजूद कार्यक्रम में शिरकत की तथा मंचासीन हुए। दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया कार्यक्रम की समाप्ति पर श्री राम जी के चित्र के आगे पुष्पांजलि अर्पित करके प्रभु श्री राम को सभी कार्यकर्ताओं द्वारा पूजन भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन बड़े ही सादे तरीके से प्रमुख पदाधिकारियों की उपस्थिति में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए किया गया।

यह रहे उपस्थित


इस दौरान पूर्व विधायक डॉ शिवकुमार प्रदेश भाजपा महामंत्री त्रिलोक कपूर जिला भाजपा अध्यक्ष हरी दत शर्मा पूर्व विधायक प्रवीन कुमार प्रदेश पर्यटन प्रकोष्ठ के संयोजक विनय शर्मा प्रदेश सचिव विशाल चौहान प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य कुुुलबंत राणा   घनश्याम शर्मा  तनु भारती  अरविंद शर्मा एचआर नूर जिला महामंत्री विजय भट्ट तथा देवेन्द्र राणा  अशोक पुरोहित अधिराज सूद मनोज रत्न रागिनी रुकबाल चारों मंडलों के मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा की चारों मंडलों की पदाधिकारी इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख