Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश कृषि विवि प्राध्यापक संघ ने वीसी चौधरी की नियुक्ति पर सरकार व राज्यपाल का जताया आभार

वीसी के सामने रखी संघ ने विवि की कई मांगें



  • पालमपुर 31 अगस्त,जसवंत कठियाल
    कृषि विवि अध्यापक संघ के अध्यक्ष डॉ जयदेव ने पत्रकार वार्ता में कहा कि कृषि विवि हर क्षेत्र में आगे रहा है। वीसी डॉ एचके चौधरी की नियुक्ति के लिए राज्यपाल सरकार का आभार जताया। उन्होंने कहा कि डॉ चौधरी के नेतृत्व के विवि उन्नति करेगा। इस मौके पर कृषि विवि अध्यापक संघ के अध्यक्ष डॉ जयदेवा, डॉ कपिला व डॉ राजेन्द्र ने कहा कि उनके संघ का उद्देश्य प्राध्यापकों व वैज्ञानिकों के हितों का ध्यान रखना तथा समग्र रूप से विश्वविद्यालय के उत्थान के लिए कार्य करना है।




उन्होंने कहा कि हाल ही में डॉ एच के चौधरी को कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर का नया कुलपति नियुक्त किया गया है। जिसका हपौटा हार्टिक स्वागत करता है। डॉ चौधरी एक प्रसिद्ध वैज्ञानिक है और पादप प्रजनन के क्षेत्र में इन्होंने उत्कृष्ट कार्य किया है ।

कई फसलों की नई किस्मों का इन्होंने विकास किया है। डॉ चौधरी जैसे अपने विषय के प्रकांड विद्वान, शिक्षाविद व अनुसंधानकर्ता का कृषि विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया जाना स्वागत योग्य कदम है । डॉ जयदेवा ने कहा कि इनके कार्यभार संभालने के बादल पिया की कार्यकारिणी ने उनसे मिलकर इनकी नियुक्ति के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी। डॉ चौधरी के कार्यकाल में विश्वविद्यालय प्रगति के और ऊंचे शिखर पर पहुंचेगा । प्रदेश के किसानों तथा छात्रों की भलाई व उन्नति के कार्य में हपौटा कुलपति के कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी। इस अवसर पर कार्यकारिणी ने अध्यापक संघ के लंबित मुद्दों की चर्चा भी कुलपति से की जिनमें सीपीएफ से जपीएफ की और बदलाव के विकल्प की अनुमति', हाल ही में नियमित हुए अध्यापकों की पदोन्नति' एडहाक ट्रैक पर लगे हुए अध्यापकों का नियमितीकरण, निरंतर सिकुड़ते जा रहे मानव संसाधन की पूर्ति व भर्ती के लिए त्वरित कदम उठाना, कर्मचारियों के मकानो/घरों का ठीक से रख-रखाव', विश्वविद्यालय में पांच दिवसीय कार्य प्रणाली का अपनाया जाना, सातवें वित्त आयोग का कार्यान्वयन, हि०प्र० कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर को केंद्रीय केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय करवाना आदि प्रमुख हैं। जिसपर कुलपति ने इन पर गंभीरता से व शीघ्रता से विचार-विमर्श कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

Post a Comment

0 Comments