Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रे में डिग्री कॉलेज की बिल्डिंग का निर्माण शीघ्र करवाए सरकार


  • फतेहपुर 2 सितंबर, शिवराज धीमान
    उपमंडल फतेहपुर के अंतर्गत कस्बा रे में कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान डिग्री कॉलेज की घोषणा कर भूमि पूजन का कार्य संपन्न कर मिडल स्कूल रे में क्लासें भी शुरू कर दी गईं। लेकिन तीन वर्ष लगभग बीत जाने पर भी बिल्डिंग का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। इसे लेकर क्षेत्र के लोगों में सरकार के प्रति भारी रोष है।




स्थानीय लोगों सहित कांग्रेस नेता व पूर्व प्रदेश सचिव चेतन चाम्बियाल ने बताया कि पूर्व सीएम वीरभद्र के नेतृत्व में सीमांत क्षेत्र को डिग्री कालेज की बड़ी सौगात मिली थी जिससे लोगों में भारी उत्साह था, लेकिन भाजपा सरकार के कार्यकाल में क्षेत्र के लोगों की अनदेखी की जा रही है । उन्होंने कहा कि लगभग 250 छात्र-छात्राएं रे के डिग्री कॉलेज में पढ़ाई करने आते हैं । स्टाफ की कमी के बावजूद उन्हें मिडल स्कूल के तीन कमरों में बड़ी मुश्किल से बैठने की व्यवस्था की जाती है।

उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन व स्थानीय लोगों ने सरकार को कई बार लिखित व ज्ञापन देकर अवगत करवाया किंतु सरकार ने समस्या को देखते हुए कॉलेज की बिल्डिंग बनाने की जहमत नही उठाई। चंबियाल ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते कहा कि जयराम सरकार सीमांत क्षेत्र की अनदेखी न करें और लोगों की शिक्षा ,स्वस्थ व मूलभूत सुविधाओं की ओर ध्यान दे। ताकि हिमाचल के ऊपरी क्षेत्र और सीमांत क्षेत्र का सामान विकास हो सके।

Post a Comment

0 Comments

तरवाई के पास मार्ग 21 दिन से पड़ा है  बंद