Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ब्याज मुक्त 450 करोड़ की धनराशि से हिमाचल मे होगा पूंजीगत निवेश,

जीएसटी मुआवजे के रूप में हिमाचल को मिले 205 करोड़।



  • धर्मशाला 16 अक्तूबर, प्रवीण शर्मा
    भाजपा प्रदेश प्रवक्ता उमेश दत्त ने केंद्र की मोदी सरकार की ओर से हिमाचल प्रदेश को जीएसटी मुआवजे के रूप में 205 करोड़ की धनराशि जारी करने और राज्य में पूंजीगत कार्यों के लिए 50 वर्षों के लिए 450 करोड़ रुपये का दीर्घकालिक ब्याज मुक्त ऋण देने के लिए आभार जताया है।




जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में उमेश दत्त ने कहा कि यह 450 करोड़ की राशि 50 वर्षों के लिए हिमाचल प्रदेश को मिली है तथा इससे राज्य में आर्थिक विकास को बल मिलेगा।उमेश दत्त ने कहा कि जीएसटी मुआवजा राशि और पूंजीगत कार्यों के लिए दीर्घकालिक अवधि के ऋण से राज्य में विकास की गति को ओर तेज करने में सहायता मिलेगी।
प्रदेश प्रवक्ता उमेश दत्त ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल प्रदेश के साथ विशेष लगाव है, इसीलिए ब्याज मुक्त 450 करोड़ रुपए की राशि सभी अन्य राज्यों को प्राप्त राशि से ज्यादा है। उमेश दत्त ने केंद्र सरकार की इस घोषणा के लिए प्रधानमंत्री मोदी सहित केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर का विशेष धन्यवाद किया है ।उमेश दत्त ने कहा कि गत वर्षों से हिमाचल के विकास में डबल इंजन वाली सरकार का रोल कारगर एवम लाभकारी सिद्ध हुआ है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि जीएसटी जुलाई 2017 से लागू किया गया था और तब से राज्य में जीएसटी संग्रह (GST Collection) में नियमित वृद्धि देखी गई है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के वित्त मंत्रालय में हिमाचली प्रतिनिधित्व होने से सीमित साधन वाले हिमाचल राज्य को राजस्व एवम वित्तीय अदायगी में किसी भी तरह की अड़चन का अभी तक सामना नहीं करना पड़ा है।
उमेश दत्त कहा कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली सरकार में पिछले अढ़ाई वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के तीन दौरे किए हैं तथा उदारता के साथ हिमाचल प्रदेश की सर्वस्पर्शी मदद की है। निश्चित रूप से ऐसी मदद होने से प्रदेश के विकास में निरन्तरता से तेजी आई है। उमेश ने कहा कि केंद्र सरकार से मिले ब्याजमुक्त 450 करोड़ की सहायता से हिमाचल प्रदेश में बुनियादी ढांचा विकसित करने, रोजगार सृजन, स्वरोजगार के अवसर, स्थानीय व्यवसायों के सशक्तिकरण और पूंजी प्रवाह से अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी तथा आर्थिक खुशहाली के द्वार खुलेंगे। उमेश दत्त ने अटल रोहतांग टनल के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का विशेष धन्यवाद किया है।

Post a Comment

0 Comments