Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नूरपुर की बेटी दृष्टि शर्मा ने एनईईटी की परीक्षा पास कर नूरपुर शहर का नाम किया रौशन


  • नूरपूर 19 अक्तूबर, संजीब महाजन
    नूरपूर ब्लाक में नूरपुर के वार्ड 8 की बेटी दृष्टि शर्मा ने एनईईटी की परीक्षा पास कर नूरपुर शहर का नाम रौशन किया है । उक्त परीक्षा 13 सितंबर को हमीरपुर के बड़सर में हुई थी उक्त परीक्षा में देशभर में कुल 1597000 बच्चों ने परीक्षा दी थी परीक्षा के परिणाम में दृष्टि ने देश भर में 21941 रैंक हासिल कर सफलता पाई है ।




18 बर्षीय दृष्टि शर्मा पुत्री भूषण शर्मा नगर परिषद नूरपुर के वार्ड 8 की रहने वाली है । पिता भूषण शर्मा उपमण्डल नूरपुर से एक वरिष्ठ पत्रकार हैं तो माता आरती शर्मा गृहणी है । उनकी दो बेटियां हैं । दृष्टि की छोटी बहन सृष्टि 7 वीं कक्षा में पढ़ रही है । दृष्टि शुरू से ही पढ़ने में अव्वल रही है । उसने बक्शी टेक चन्द वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नूरपुर से 12 वीं की कक्षा के परीक्षा परिणाम में 93.2 फीसदी अंक लेकर प्रथम श्रेणी प्राप्त करने में सफलता पाई थी । अब अपने बलबूते और कड़ी मेहनत के बल पर उसने एनईईटी की परीक्षा परिणाम में भी सफलता के झंडे गाड़े हैं ।

बेटी की इस कामयाबी से यहां माता पिता गदगद हैं तो क्षेत्रवासियों को भी बेटी की कामयाबी पर गर्व है । दृष्टि ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों को दिया जिनके सहयोग व मार्गदर्शन से वह यह मुकाम हासिल कर पाई है । दृष्टि ने बताया कि उसका डाक्टर बनने का सपना था जो साकार हो रहा है वह डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है ।

Post a Comment

0 Comments