Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अटल टनल, शिलान्यास पट्टिका से गायब हुआ सोनिया का नाम थाने में दी शिकायत


  • कुल्लु 12 अक्तूबर, हिमाचल फ़ास्ट रिपोर्ट
    अटल टनल रोहतांग की शिलान्यास पट्टिका गायब करने को लेकर सियासत गरमा गई है । जिला लाहौल-स्पीति कांग्रेस के अध्यक्ष ज्ञालछन ठाकुर ने 28 जून 2010 को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से रोहतांग टनल के नाम से किए शिलान्यास की पट्टिका गायब करने पर केलांग थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार इससे पहले नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री भी इस मामले को उठा चुके हैं।


 



इस विषय पर  कॉंग्रेस नेता   ज्ञालछन  ठाकुर ने कहा कि 3 अक्तूबर से सामरिक महत्व की सुरंग अटल टनल रोहतांग आम जनता के लिए खुल चुकी है। 28 जून 2010 में तत्कालीन यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने धुंधी में इसका शिलान्यास किया था। लेकिन धुंधी में सोनिया गांधी की ओर से किए गए शिलान्यास की पट्टिका गायब है।

शिलान्यास पट्टिका को गायब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। शिलान्यास पट्टिका को गायब करना भाजपा की सोची-समझी चाल है, जिसे कांग्रेस कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। शिलान्यास पट्टिका गायब करना भाजपा की छोटी मानसिकता को दर्शाता है।

लाहौल-स्पीति महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शशि किरण ने कहा कि सोनिया गांधी की पट्टिका गायब करना निंदनीय है। मनाली ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरिचंद शर्मा ने कहा कि उद्घाटन के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण को सिर्फ एक पार्टी तक ही सीमित रखा, जबकि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के समय में बजट स्वीकृत करवाकर तत्कालीन यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस सुरंग की आधारशिला 28 जून 2010 को रखी थी। अब शिलान्यास पट्टिका को वहां से गायब कर दिया है। शिलान्यास पट्टिका को 15 दिनों के अंदर फिर से स्थापित किया जाए। अन्यथा मनाली कांग्रेस सड़कों विरोध प्रदर्शन करेगी।

Post a Comment

0 Comments