Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कब बनेगा सपेड़ू कुलाणी पर पुल:प्रवीन कुमार


  • पालमपुर 13 अक्तूबर, प्रवीण शर्मा
    सपैडू - कुलाणी बाया चन्दपुर लिंक रोड के बीच और आवा खड्ड के ऊपर निर्माणाधीन पुल कव बनकर तैयार होगा । यह प्रश्न करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने रोष भरे लहजे में कहा कि 8 वर्ष से ऊपर समय हो गया। उन्होंने बतौर विधायक 14 सितंबर 2012 को अनुमानित पोने तीन करोड रुपए की लागत से प्रस्तावित विधायक प्राथमिकता के तहत इस पुल की आधारशिला उस वक्त यह सोच कर रखी थी कि पुराने विधानसभा क्षेत्र बैजनाथ और पालमपुर हल्के को आपस में जोड़ने वाला यह मार्ग सेतु इस क्षेत्र के विकास के लिए मील पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस पुल के बनने पर परिणाम स्वरूप कण्बाडी , ननाहर , सपैडू इत्यादि के पंचायतों के वशिन्दो को इस मार्ग से पालमपुर पहुंचने की दूरी बहुत कम हो जाएगी ।




पूर्व विधायक ने लोक निर्माण विभाग को चेताया कि जिस तरह प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सर्वांगीण विकास के लिए दिन-रात जुटे हैं । उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह नहीं कि पालमपुर का कोई रखवाला नहीं है। उन्होंने कहा कि विभाग अभिलंब अपनी शिथल कार्यप्रणाली को तीव्र गति प्रदान कर इस पुल का मुख्यमन्त्री द्वारा निर्धारित समय अवधि के भीतर लोकार्पण करवाये ।



उन्होंने विभाग की कार्य प्रणाली पर प्रश्न चिन्ह उठाते हुए कहा है कि वह इस पुल का जल्द कार्य करवाये। इसी के साथ पूर्व विधायक ने कहा कि इसी तरह उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कण्डबाडी के उस वक्त जर्जर भवन को देखते हुए लगभग 75 लाख रुपये की लागत से अतिरिक्त भवन की भी नींव रखी थी ।

लेकिन यहां भी 9 वर्ष होते आए यह भवन भी आज दिन तक अधर में लटका पडा हुआ है । पूर्व विधायक ने बताया कि इसके अतिरिक्त बतौर विधायक उन्होंने कण्डबाडी में मिनी स्टेडियम के निर्माण हेतु तत्कालीन वी सी सी आई के अध्यक्ष एवं वर्तमान मे भारत सरकार के वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर का दौरा करवाया था । तत्पश्चात अनुराग ठाकुर के दिशा निर्देश पर वी सी सी आई की टीम ने भी प्रस्तावित भूस्थल का निरिक्षण किया ।

पूर्व विधायक ने खेद प्रकट करते हुए कहा कि कितना लम्बा समय हो गया टीम द्वारा सुझाई गयी शर्तों को आज दिन तक पूरा नहीं किया गया ।

इस पुल का कार्य 31 दिसम्बर तक पूरा करने की संभावना है तथा यहां पर अन्य कार्य चल रहै हैं। बाकी कार्यों की जानकारी ली जायेगी क्यों नहीं हो रहे तथा जल्द करवाने का प्रयास किया जायेगा।
एमआर राणा अधिशाषी अभियंता लोनीवि ।

Post a Comment

0 Comments