Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कूड़े के निराकरण के लिए निजी कंपनी घुमारवीं में स्थापित करेगी यूनिट


  • बिलासपुर,रिपोर्ट
    घुमारवीं शहर के लोगों को कूड़े के ढेरों से जल्द ही निजात मिलेगी। इसके लिए नगर परिषद घुमारवीं ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी के तहत नप के पदाधिकारियों ने चंडीगढ़ की एक निजी कंपनी से बात की थी। वहीं कंपनी ने शहर का मुआयना किया और यहां पर कूड़े के निराकरण के लिए यूनिट स्थापित करने का फैसला लिया।




नगर परिषद के सात वार्डों से गाड़ियों के माध्यम से कूड़ा इकट्ठा तो कर लिया जाता है लेकिन इसके निराकरण के लिए कोई पुख्ता प्रबंध नहीं थे। लेकिन नप के साथ हुई बैठक में तय किया गया कि कंपनी अपनी सुविधा के अनुसार सूखा और गीला कूड़ा अलग-अलग करेगी और फिर सूखे कूड़े से जो उत्पादन हो सकता है, उसे आगे भेज दिया जाएगा। नगर परिषद के नवनियुक्त चुनिंदा पार्षद इस कंपनी के पदाधिकारियों से मिलने के लिए चंडी मंदिर पिंजौर गए थे। इसके बाद ही कंपनी के आला अधिकारियों ने नगर परिषद घुमारवीं आकर सब प्रकार से निरीक्षण कार्य पूरा कर लिया है। कंपनी शीघ्र ही अपनी यूनिट यहां पर स्थापित करेगी तथा जब तक यूनिट स्थापित नहीं होती, तब तक नगर परिषद से निकलने वाला यह कूड़ा चंडी मंदिर पिंजौर भेजा जाएगा।

नगर परिषद के उपाध्यक्ष श्याम शर्मा ने कहा कि कूड़े के निराकरण के लिए कंपनी के पदाधिकारी घुमारवीं आए थे तो उनके साथ बातचीत पक्की हो गई है। चुनावों के समय लोगों से कूड़े को लेकर जो वादे किए गए थे, उन्हें एक-एक कर पूरा किया जाएगा। शहर को स्वच्छ रखना हमारा दायित्व है। शहर में जो कूड़े के ढेर लगे हुए हैं, उससे शीघ्र मुक्ति मिलेगी। नगर परिषद की अध्यक्षा रीता सहगल ने कहा कि शहर का कूड़ा सभी के लिए सिरदर्द बना हुआ था। उस के लिए निजी कंपनी से बातचीत हो गई है। कुछ औपचारिकताएं बाकी रह गई हैं, उन्हें शीघ्र पूरा किया जाएगा और कंपनी फिर घुमारवीं में ही अपनी यूनिट लगा देगी। उसकी तैयारियां चली हुई हैं।

साभार अमर उजाला।

Post a Comment

0 Comments

घर-घर से कूड़ा उठाने के बाद भी जिला मंडी गदंगी में