Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोविड रोगी को मरने के बाद कूड़ा ट्राली में पहुंचाया शमशान घाट


  • सोलन,रिपोर्ट
    जिला सोलन के बद्दी स्थित काठा अस्पताल में हुई संक्रमित की मौत के बाद कचरे उठाने वाली गाडी में अंतिम विदाई नसीब हुई। यह लापरवाही नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी व खंड चिकित्सा अधिकारी द्वारा बरती गई। जिस गाडी से नप शहर की गंदगी एकत्रित करता है उसी गाडी में शव को ले जाया गया।




जब लापरवाही सामने आई तो भी नप ईओ को अपनी ग़लती महसूस नही हुई उन्होनें कैमरे पर आने से साफ इनकार कर दिया । ऐसे में अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि बीबीएन में स्वास्थ्य सेवाओं का दम फूल चुका है । अधिकारियों की लापरवाही से राज्य सरकार व स्वास्थ्य विभाग की छवि खराब हो रही है है। बता दें कि अर्की निवासी कोरोना संक्रमित 54 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद एक एबुलेंस ना मिलने केचलते कचरा उठाने वाली ट्राली में भरकर अस्पताल से सरेआम शमशानघाट पहुंचाया गया। स्वास्थ्य विभाग व नगर परिषद बद्दी के अधिकारियों कीलापरवाही ने शर्मनाक नजारा पेश किया है। जानकारी के अनुसार मंगलवार रात काठा अस्पताल में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई जो कि अर्की का रहने वाला था। जब परिजनों ने बुधवार को अपने पैतृक गांव अंतिम संस्कार के लिए एंबुलेस सेवा मांगी तो एक भी गाड़ी अधिकारियों द्वारा मुहैया नही करवाई गई।

जिसके बाद नगर परिषद बद्दी द्वारा शहर का कचरा उठाने वाले ट्रैक्टर को भेज दिया गया। जिसमें अस्पताल से भरकर शव को शमशानघाट बद्दी में अंतिम संस्कार के लिए पहुंचाया गया। परिजनों ने आरोप लगाते हुए रोष प्रकट किया है। वही ढूंढ के पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी का कहना है कि इस तरह की लापरवाही करने वालों को बख्शा नही जाना चाहिए। ट्रैक्टर में शव लेजाते कि भयानक तस्वीर से राज्यसरकार व प्रशासन द्वारा किए गए पुख्ता इंतजामों की पोल खोलते हुए जो कि एक बड़ीलापरवाही है। जिससे साफ होता है कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ में कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य व प्रशासन के इंतजाम फेल है। इस पर जब नगरपरिषद ईओ आरएस वर्मा से सवाल किया गया तो उऩ्होंने कैमरे के आगे आने से साफ इंकार कर दिया और कैमरा हटाते हुए कैमरे से दूर चले गए ।

एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल ने नगर परिषद बद्दी कार्यकारी अधिकारी व खंड चिकित्सा अधिकारी को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है।जानकारी के अनुसार अर्की के एक 54 वर्षीय व्यक्ति की काठा अस्पताल में कोरोना से मौत हुईहै। इस व्यक्ति की तबीयत खराब होने पर अर्की से काठा अस्पताल से शिफ्टकिया गया था। जहां पर उसने मंगलवार रात को दम तोड़ दिया। व्यक्ति के निधनके बाद नप को शव सौंपा गया लेकिन नप ने शव वाहन व दूसरे वाहन में न ला करकूड़ा उठाने वाले ट्राली में डाल कर शीतलपुर शमशान घाट तक लाई गई।

जवाब मांग गया है:एसडीएम


एसडीएमएसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल ने बताया कि यह बिल्कुल गलत है। इस मामले की जांच की जा रही है। खंड चिकित्सा अधिकारी नालागढ़ व नगर परिषद बद्दीकार्यकारी अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है। उनसे जवाबमांगा गया है जिसके बाद आगामी कार्रवाई होगी।

Post a Comment

0 Comments

95 हजार परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म