Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

छोटा भंगाल सहित बड़ा भंगाल के लोगो के स्वास्थ्य को लेकर जिला प्रशासन सतर्क

बैजनाथ रितेश सूद

उपमंडल बैजनाथ के छोटा भंगाल में जहां कोरोना के अधिक मामले आने पर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया हैं,और वहां पर रहने वाले लोगों की हरसंभव सहायता में लगा हुआ है। वहीं अति दुर्गम क्षेत्र बड़ा भंगाल में रहने वाले लोगों पर भी जिला प्रशासन पूरी तरह से नजर रखे हुए है। इस समय छोटा भंगाल की पंचायतों के करीब 40% लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए है। वहां कार्यरत दो से तीन स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना की चपेट में आए है।जिला प्रशासन ने वहां पर मोबाइल स्वास्थ्य सेवा वेन को भेज दिया गया है।



जिसके माध्यम से वहां टेस्ट की संख्या को बढाया जा रहा है। वहीं ऑक्सीजन सिंलेडर और जरूरी दवाएं सहित अन्य सामग्री को पंहुचा दिया है। वहां पर पिछले तीन दिनों से सभी लोगो के टेस्ट लिए जा रहे है। अभी तक करीब वहां पर 500 से अधिक लोगो के टेस्ट लिए जा चुके है और वहां पर लगातार लोगो के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। इसके साथ जिला मंडी के स्वास्थ्य विभाग को भी जिला कांगड़ा प्रशासन ने सजग रहने को कहा है। 

कयोंकि यह क्षेत्र जिला मंडी की सीमा के साथ लगता है ऐसे में अगर वहां पर कोई स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आपातकालीन की स्थिति बनती है तो वहां पर उनकी सेवा ली जा सके। इसके अलावा पपरोला में भी कोविड केअर सेंटर बनाया गया है जरूरत पड़ने पर ज्यादा संक्रमण वाले लोगो को यहां पर शिफ्ट किया जा सकता है। वही जहां बड़ा भंगाल में अभी तक कोरोना संक्रमण का कोई मामला नहीं आया है और न वहां पर किसी को बुखार की शिकायत है और न ही सर्दी खांसी की शिकायत है। फिर भी जिला प्रशासन इस गांव में रहने वाले लोगों पर पूरी नजर रखे हुए है। वहीं जहां सब जगह लोगों को वैक्सीन मुहैया करवाई जा रही है और अगर ऐसे में यहां रह रहे लोगो को भी वैक्सीन की जरूरत पड़ेगी तो जिला प्रशासन यहां पर वैक्सीन और अन्य स्वास्थ्य सुुविधा हेलीकॉप्टर के माध्यम से दी जा सकती है।


"जिला प्रशासन  छोटा भंगाल में आए हुए कोरोना के मामलो को लेकर नजर रखे हुए है,वहां पर लोगो की टेस्टिंग की जा रही है,और लोगो की स्वास्थ्य सुविधाओं का ख्याल रखा जा रहा है,वही बड़ा भंगाल में भी कोरोना को लेकर नजर रखे हुए है,अभी वहां पर कोई मामला नही आया है,अगर वहां पर किसी भी प्रकार की लोगो को स्वास्थ्य  सुविधाओं की सहायता की जरूरत पड़ेगी,तो जिला प्रशासन इसके लिए तैयार है।"

राकेश प्रजापति जिलाधीश कांगड़ा

Post a Comment

0 Comments

केंद्रीय रोग नियंत्रण और रोकथाम समिति ने सिविल  अस्पताल पालमपुर का किया दौरा