Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बैजनाथ में कोविड कंट्रोल रूम के बाबजूद प्रधान को नहीं मिला सहयोग

सभी सरकारी कर्मचारियों ने झाड़ा पल्ला, विधायक के हस्तक्षेप से हुआ कोबिड मरीज का संस्कार



  • बैजनाथ रितेश सूद
    सरकार जहां कोविड के मामले में गंभीर है,और 24 घंटे कोविड के तहत किसी भी जानकारी के लिए उपमंडल स्तर पर कंट्रोल रूम भी बनाए है,लेकिन बैजनाथ उपमंडल में 24 घंटे कोविड का कंट्रोल रूम काम नहीं कर रहा है, हांलांकि जब प्रशासन ने यहां पर कंट्रोल रूम बनाया था,तब दावा किया था कि यहां पर कोविड को लेकर कोई भी जानकारी 24 घंटे हासिल की जा सकती है,ताकि लोगो को परेशानी न हो,और अगर रात के समय कोई बीमार हो जाए या अन्य कोई कोविड के मामले को लेकर जानकारी लेना चाहे तो उसे जानकारी मिल सके। लेकिन यहां पर अधिकारियों द्वारा लोगो को सुविधा न देकर लोगो को इधर उधर फोन करना पड़ रहा हैं। ऐसा ही मामला बैजनाथ उपमंडल वंडिया पंचायत के नगेहड में देखने को मिला जहाँ रात को एक कोविड मरीज की मौत हो गई। जिस कारण पंचायत प्रधान को कोविड से हुई मौत के बारे में प्रशासन को अवगत करने औऱ परिवार वालो को साहयता देने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।जिससे प्रशासन द्वारा किए गए प्रंबधों की भी पोल खुल गई।




जानकारी के अनुसार नगेहड गांव में 33 वर्ष महिला कि शुक्रवार रात कोविड के कारण मौत हो गई, जिसके बाद इस बात की सूचना पंचायत प्रधान मीनाक्षी देवी को मिली। उन्होंने बताया उसके बाद उन्होंने पुलिस स्टेशन बैजनाथ को फ़ोन किया,कि उनकी पंचायत में कोविड मरीज की मौत हो गई है,जिस पर उन्होंने कहा कि यह मामला उनके अधीन नहीं है। जिसके बाद उन्होंने एसडीएम द्वारा बनाएं कंट्रोल रूम फ़ोन किया ,लेकिन वहां किसी ने फ़ोन नही अटेंड किया।

उन्होंने बताया कि उसके बाद उन्होंने खंड चिकित्सा अधिकारी को भी फ़ोन किया। लेकिन वहां भी फोन नही उठाया गया। उन्होंने तहसीलदार को भी फ़ोन किया। लेकिन वहां भी फ़ोन नही उठाया गया। उसके बाद उन्होंने 104 नंबर पर फ़ोन किया,जहां से कहा गया कि आप 108 में फोन करो। लेकिन वहां भी कोई संतोषजनक उत्तर नही मिला। उन्होंने बताया कि वो रात को लगभग एक से डेढ घंटा इधर से उधर सहायता के लिए फोन करती रही। लेकिन किसी ने भी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया,और सब एक दूसरे पर जिम्मेदारी देते नजर आएं। चूंकि रात का समय था,तो अधिकारी शायद फोन नहीं उठा सके,प्रधान ने बताया कि मृतक महिला का पति भी कोविड से ग्रस्त है,और वो भी उसी घर मे था,यह परिवार दिल्ली से पिछले सप्ताह यहां आया था। जिसके बाद इनके टेस्ट हुए,जिसमे महिला पॉजिटिव आई थी। जिसे धर्मशाला हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया था,लेकिन दो दिन पहले उसे घर भेज दिया गया था। उन्होंने कहा कि उसके बाद उन्होंने सुबह 4 बजे विधायक मुलख राज प्रेमी को फोन पर जानकारी दी,और सारी स्थिति के बारे में अवगत करवाया।
जिस पर विधायक ने जल्द साहयता करने का आश्वासन दिया,जिसके कुछ देर बाद प्रशासन हरकत में आया और सहयोग किया। उन्होंने विधायक का धन्यवाद व्यक्त किया है। वही इस बारे में तहसीलदार एवं कंट्रोल रूम के इंचार्ज पवन ठाकुर का कहना है कि अभी रात के समय कंट्रोल रूम बंद था,इसे आज से 24 घंटे के लिए खोल दिया जाएगा।

इस बारे में कार्यकारी एसडीएम बैजनाथ धर्मेश रमोत्रा का कहना है,कि उन्हें जैसे ही इस बारे में सूचना मिली,उन्होंने तुरंत फोन कर सारी सूचना ली है,और प्रशासन ने अपनी तरफ से डेड बॉडी को उठाने के लिए पीपी किट दी है,और बॉडी का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कर दिया गया है,वहीं उनके घर को भी सेनाटाइज कर दिया गया है,और जल्द गांव को भी सेनाटाइज किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि बैजनाथ के कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्य करे,इसके लिए जिन अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है उन्हें बोल दिया जाएगा, ताकि लोगो को परेशानी न आएं।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां