Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लॉक डाउन के चलते बाजार रहे बंद, लोकल बसें भी रही बंद


  • बैजनाथ रितेश सूद
    सरकार द्वारा लगाए गए दो दिन के वीकेंड लोकडाऊन में दूसरे दिन रविवार को बैजनाथ और पपरोला सहित आस आप के ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानें पूर्ण रूप से बंद रही। केवल जरूरी सामान की दुकानें जिसमें दवाइयों सहित सब्जी विक्रेता ही खुले थे। लेकिन वहां भी ग्राहकों की आवाजाही बहुत कम देखने को मिली,लोग सरकार के नियमों का पालन करते दिखे,लोगो का मानना है कि करोना जैसी गंभीर बीमारी को अगर हराना है,तो नियमों का पालन करना जरूरी है।




वहीं दूसरी और रविवार को बसों की आवाजाही भी बिल्कुल कम रही, हांलाकि सरकार ने बसों को बंद रखने के लिए कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है। मगर बसों में सवारियों के न होने के चलते बसें बंद रही,जिस कारण कुछ लोगो को जरूरी काम मे जाने के लिए थोड़ी बहुत मुश्किल का सामना भी करना पड़ा। हिमाचल पथ परिवहन निगम बैजनाथ डिपों में केवल लोंग रूटों में  बस चली। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों के लगभग 120 रूट बिल्कुल बंद रहे,इसके साथ साथ लोकल रूट पर चलने वाली निजी बसे भी बिल्कुल बंद रही।

जबकि लोंग रुट पर भी केवल इक्का दुक्का बसें देखने को मिली। बैजनाथ का बस अड्डा जो कि बसों से पूरा दिन भरा रहता था,वह दो दिन बिल्कुल सुनसान सा दिखा। बस अड्डे में फलों की दुकान करने वाले रेहड़ी वाले भी अपने ग्राहकों के इंतजार में दिखे,उनका कहना है कि कोरोना के चलते वैसे ही काम प्रभावित हो गए है। मगर इन दो दिनों के लोक डाउन के चलते ग्राहक विल्कुल ही कम है।

वहीं निजी बस के मालिक सचिन शर्मा ने बताया कि आज कल बसों में सवारियों की काफी कमी है,दो दिनों के लॉक डाउन के चलते उन्होंने अपनी तीनों बसों को रुट पर नहीं भेजा है,क्योंकि डीज़ल के पैसे पूरा करना मुश्किल हो गया है। 

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां