Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लोगों की जान बचाने की छोड़ अपनी मार्केटिंग और पैकिंग पर पैसा बर्बाद कर रही सरकार: सुक्खू

 नादौन,रिपोर्ट

लोगों की जान बचाने को छोड़ अपनी मार्केटिंग और पैकिंग पर पैसा बरबाद कर रही है प्रदेश की जयराम सरकार यह बात कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं नादौन के विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कही। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को देश और प्रदेश में फैले एक साल तीन महीने हो चुके है और सरकार होम आइसोलेशन किट का प्रारंभ कर रही है। उन्होंने कहा कि जितना पैसा सरकार ने इसकी पैकेजिंग और मार्केटिंग पर खर्च कर दिया है उतना पैसा वह ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने, ऑक्सीजन सिलेंडर या ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर आदि खरीदने पर लगाती तो समय पर उपचार मिलने से और कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी। उन्होंने कहा कि सरकार को इस नाजुक समय में धन की बर्बादी नहीं करनी चाहिए थी।



उन्होंने कहा कि इससे साफ पता चलता है कि सरकार लोगों की सेहत के प्रति कितनी गंभीर है। विधायक सुक्खू ने कहा कि इस समय में सरकार को चाहिए था कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, थर्मल स्कैनर, मास्क, सैनिटाइजर,ऑक्सीजन सिलेंडर आदि की कीमतों पर भी नियंत्रण में रखते लेकिन आज इन सब उपकरणों की कीमत कई गुणा बढ़ गई है और प्रदेश सरकार ने इन सब मुद्दों पर अपनी आंखे मूंद ली है और सरकार कालाबाजारी प्रथा को प्रोत्साहित कर रही है ।


विधायक सुक्खू ने कहा कि स्वास्थ्य के उपकरण लगाने और चलाने के क्षेत्र में भी प्रदेश सरकार पूर्णतया फेल है। हिमाचल प्रदेश के तीन बड़े मेडिकल कॉलेजों में सीटी स्कैन की मशीनें खराब पड़ी हैं। कोरोना के मरीजों के फेफड़ों का सीटी स्कैन अत्यन्त आवश्यक है ताकि मरीज के संक्रमण की गहराई का पता चल सके। लेकिन सरकार ने प्रदेश की जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया है और सरकार अपनी मार्केटिंग और पहले करने तक ही सीमित है। विधायक सुक्खू ने कहा कि इस समय देश और प्रदेश में इस समय गंभीर संकट में है और हम सब के लिए हर एक जीवन मायने रखता है इसलिए हम सभी को एक साथ खड़े होकर हर जीवन बचाने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं वह करना चाहिए ।

Post a Comment

0 Comments

छोटा भंगाल की जनता के साथ भाजपा नेताओं ने किया सौतेला व्यवहार :-रविन्दर बिट्टू