Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विधायक के प्रयासों से शुरू सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य:भाजयूमो

शाहतलाई,रिपोर्ट 

नगर पंचायत  तलाई में सीवरेज तथा ट्रीटमेंट प्लांट का 5 करोड़  60 लाख  से निर्माण कार्य जारी है। जिसका श्रेय विधायक जीतराम कटवाल को जाता है जिनके कड़े प्रयासों से प्रसिद्ध धार्मिक नगरी शाहतलाई मे सीवरेज प्रणाली का निर्माण कार्य शुरू हो पाया है । भाजयुमो नेताओं साहिल कौशल  शिव कुमार और नीरज कतना का कहना है कि विधायक जीत राम कटवाल  से पूर्व किसी भी नेता ने तलाई  में सीवरेज के निर्माण कार्य में रुचि नहीं दिखाई जिस कारण से यह कार्य वर्षो से अधर में लटका हुआ था लेकिन जीतराम कटवाल ने विधायक बनते ही तलाई में सीवरेज प्रणाली स्थापित करने का कड़ा संज्ञान लेते हुए न केवल पैसे का प्रावधान करवाया बल्कि वन विभाग से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण हेतु भूमि की एनओसी जल शक्ति विभाग को दिलाई । भाजयुमो नेताओं ने नगर पंचायत तलाई  के नागरिकों की ओर से श्री कटवाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा की शाहतलाई पहली बार प्रगति की राह पर अग्रसर है।


                     झंडूता विधानसभा क्षेत्र के भाजयुमो नेताओं साहिल कौशल शिव कुमार व नीरज कतना शाहतलाई मे पत्रकारों को वताया कि शाहतलाई मे करीब 10 सालों से लटके हुए सीवरेज प्रणाली के लिए विधायक जीतराम कटवाल ने विधायक बनते ही सभी औपचारिकताओं को पूरा करवा करवाकर धन का  प्रावधान करवाया तथा जिसके परिणाम स्वरूप आज शाहतलाई मैं सीवरेज प्रणाली का निर्माण कार्य जोरों चल रहा है ।

                                     भाजयुमो नेताओं ने कहा कि इस  निर्माणाधीन प्रोजेक्ट में नगर पंचायत के सभी वार्डों के लोगों को  सीवरेज  सुविधा प्रदान करने के लिए  6 किलोमीटर सीवरेज लाईन बिछाई जा रही है जिसमें से  2 किलोमीटर  पाईप लाईन बिछाई जा चुकी है ।  उन्होंने बताया कि नगर पंचायत के 7 वार्डों के सभी घरों को सीवरेज सुबिधा से जोड़ा जा रहा है । उन्होंने बताया कि एक करोड़ 65 लाख रु से वार्ड  7 सेऊ  के पास ट्रीटमैंट बनाया  जाएगा । सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को आधुनिक तकनीक से   बनाया जाएगा । इस सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट  से पर्यावरण प्रदूषण नही होता  है ।  

                                  उन्होंने बताया कि विधायक ने कहा है कि नगर पंचायत तलाई में विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जा रही है । इस प्रोजेक्ट पर 5.60 करोड़ रुपये सीवरेज तथा  ट्रीटमेंट प्लांट  का निर्माण कार्य जारी है । इस प्रोजेक्ट को 31 मार्च 2022 से पहले  पूर्ण  कर जनता को समर्पित किया  जाएगा ।नगर पंचायत  तलाई में सीवरेज की व्यवस्था होने का लाभ  नगर पंचायत के सभी वार्डों के  नागरिकों को मिलेगा इसके अलावा बाबा बालक नाथ मंदिर में  आने बाले  लाखों श्रद्धालुओं को  भी  लाभ मिलेगा । सीवरेज की व्यवस्था होने  से तलाई शहर  स्वच्छ  रहेगा ।

                       भाजयुमो नेताओं ने कहा कि श्री कटवाल ने सीएचसी तलाई के लिए भवन निर्माण हेतु 3करोड़ 81लाख,  मुख्यमंत्री राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तलाई मे साइंस लैब के निर्माण हेतु पौने दो करोड़ रुपये तथा  विद्युत विभाग के सहायक अभियंता के कार्यालय के भवन निर्माण हेतु  60 लाख रुपये का प्रावधान करवाया है । उन्होंने सभी विकास कार्यों के लिए धन उपलब्ध करवाने के लिए विधायक महोदय क्षेत्र की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया ।

Post a Comment

0 Comments

दोनों तरफ की नालियों का पानी आरसीसी पाइप से सीर खड्ड तक पहुंचेगा