Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पैसेंजर टैक्स और व्हीकल चार्ज दो साल के लिए माफ करे सरकार-गुलेरिया

👉पासिंग के समय लिया जाने वाला ग्रीन टैक्स भी करे खत्म

👉पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर एसडीएम के माध्यम से सरकार को भेजेंगे ज्ञापन

पधर(मंडी),कृष्ण भोज

मंडी जिला के टैक्सी ऑपरेटरों की बैठक उपमंडल पधर के सामुदायिक भवन में टैक्सी ऑपरेटर के जिला प्रधान महेंद्र गुलेरिया की अध्यक्षता में हुई। 



जिसमें जिला की सभी 16 टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक दौरान सभी ऑपरेटरों ने अपने अपने विचार सांझा कर समस्याओं को उजागर किया।


 जिला प्रधान महेंद्र गुलेरिया ने कहा की डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बेहताशा वृद्धि हुई है। तेल की कीमतों में लगातार इजाफे का क्रम जारी है। लेकिन टैक्सियों के किराए में निर्धारित किए गए रेट कम हैं। इस ओर न सरकार और न ही प्रशासन ध्यान दे रहा है। तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर शीघ्र ही जिला के सभी उपमंडलों में एसडीएम के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजा जाएगा। जिसमे टैक्सियों के किराए बढाने और ऑपरेटरों को राहत देने की मांग की जाएगी।


वर्तमान में टैक्सी आपरेटरों को कई प्रकार की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। टैक्सी ऑपरेटरों ने सरकार से टोकन और पैसेंजर टैक्स व व्हीकल के कागजात दो साल के लिए बिना चार्जेज के मान्य करने तथा फीस और अन्य चार्जेज माफ करने की मांग उठाई थी। लेकिन कोई सुनवाई नही की गई।


गुलेरिया ने कहा कि केंद्र सरकार हर समय अलग अलग नोटिफिकेशन निकालती है लेकिन धरातल में अधिकारी उस नोटिफिकेशन को लागू कर नही रहे हैं। पासिंग के दौरान जो ग्रीन टैक्स ऑपरेटरों से वसूला जा रहा है। उसे शीघ्र प्रभाव से बंद किया जाए।


इसके साथ कुछ लोग पर्सनल वाहनों में प्राइवेट टैक्सी आपरेटर बन कर सवारियां ढो रहें हैं। यह टैक्सी ऑपरेटरों के लिए आज के समय मे सबसे बड़ा मुद्दा है। ऐसे प्राइवेट व्हीकल्स पर शिकंजा कसने के लिए उन्होंने यूनियन के सभी सदस्यों से एकजुट होने का आह्वान किया। कहा कि ऐसे व्हीकल्स के नंबर सबंधित पुलिस थाना अध्यक्ष, एसडीएम और आरटीओ को दिए जाएंगे। कानूनी कार्रवाई अमल में लाए जाने की मांग भी की।


महेंद्र गुलेरिया ने कहा कि  टैक्सी आपरेटरों की समस्या को लेकर यूनियन ने अपनी मांगें और सुझाव मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री, निगम के निदेशक और सबंधित आरटीओ को दिए। लेकिन आज तक यूनियन की समस्याओं के निराकरण को लेकर कोई भी सकारात्मक कार्रवाई अमल में नही लाई गई है।


उन्होंने टैक्सी ऑपरेटरों के साथ परिवहन मंत्री और सबंधित विभागीय अधिकारियों की फेस टू फेस बैठक किए जाने की मांग उठाई। ताकि टैक्सी ऑपरेटर अपनी समस्याओं को प्रमुखता से रख सके। इस दौरान जिला भर के टैक्सी ऑपरेटरों ने प्रदेश सरकार और परिवहन विभाग को यूनियन की समस्याओं को 15 अगस्त तक पूरा करने का अल्टीमेटम दिया।


यूनियन की पधर इकाई के प्रधान विकास कटोच उर्फ मोंटू ने बैठक के आयोजन के लिए जिला अध्यक्ष सहित सभी ऑपरेटरों का आभार जताया।

Post a Comment

0 Comments

किसानों को हुआ भारी नुकसान,सुंडी रोग से गेहूं की पैदावार गिरी