Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उरला पंचायत की ग्राम सभा मे गुंजा अवैध शराब के कारोबार का मुद्दा

👉उरला पंचायत में कोरम पूरा होने बाद ग्राम सभा का आयोजन

👉जल शक्ति महकमे से सबंधित शिकायतें भी लोगों ने बढ़चढ़ कर उठाई

👉गैल गांव के स्वामी ने कहा नशा कर रहा समाज को खोखला

👉नौशा के पृथी चंद बोले सड़क निर्माण में खड्ड की बजरी का किया प्रयोग

पधर(मंडी),कृष्ण भोज

विकास खंड द्रंग की ग्राम पंचायत उरला में शनिवार को आयोजित ग्राम सभा की बैठक दौरान उरला बाजार में कुछ दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से बेची जा रही शराब का मुद्दा जोर शोर से गुंजा। शराब के धंधे पर लगाम लाए जाने की मांग स्थानीय युवा स्वामी राम ने उठाई। 



ग्राम सभा की अध्यक्षता सभा अध्यक्ष एवं पंचायत प्रधान ममता मित्तल ने की। जिसमे 250 से अधिक सभा सदस्यों ने उपस्थिति दर्ज करवा कर कोरम संख्या पूरी की। 


इस दौरान ग्राम सभा के तय एजेंडे मुताबिक गत वर्ष के आय व्यय को पारित करने, सिटीजन चार्टर का अनुमोदन, दान-चंदे, फीस व गृहकर निर्धारण बारे, आपदा प्रबंधन, डायरिया, कोविड-19 तथा वर्षा ऋतु में होने वाली बीमारियों बारे तथा अंकेक्षण आपतियों व निरीक्षण पत्रों के अनुवर्तन बारे विस्तार से चर्चा की गई। जिसके बाद सभा सदस्यों की समस्याओं को सुना गया। 



नौशा वार्ड के कोल्थी गांव निवासी पृथी चंद ने कोल्थी-बदन सड़क निर्माण कार्य मे खड्ड की लोकल बजरी का प्रयोग किए जाने का मामला उठाया। साथ ही गौशाला निर्माण हेतु पंचायत द्वारा सेल्फ पारित करने बावजूद नाम काट दिए जाने की शिकायत दर्ज करवाई।


हियूण वार्ड के गैल गांव निवासी स्वामी राम ने उरला बाजार और आस पास की दुकानों में व्यापारियों द्वारा अवैध ढंग से शराब बेचे जाने का मामला उठाया। साथ ही पंचायत कार्यलय के समीप बनाए गए सामुदायिक शुलभ शौचालय में सफाई व्यवस्था कायम करने, देव पशाकोट मंदिर करालडी के समीप खुले में कूड़ा कचरा फैंके जाने की शिकायत दर्ज करवाई। उन्होंने कहा कि यहां देवता के मंदिर में लोग धाम का आयोजन तो करते हैं लेकिन डिस्पोजल प्लेट और गिलास आदि को सम्मुल नष्ट न करने की बजाए डंप किया जाता है। जिससे गंदगी का अंबार लग रहा है। 


बड़वाहण गांव निवासी ओम राज ने कहा कि वर्ष 2017 में घटित कोटरोपी त्रासदी दौरान गांव को जोड़ने वाली सड़क तहस नहस हो गई है। गांव को अब सदवाड़ी गांव से सड़क सुविधा से जोड़ा गया है। लेकिन सड़क की हालत दयनीय है। उन्होंने सड़क को सोलिंग बीयरिंग करने की मांग उठाई। उन्होंने बताया कि गांव के पीछे जल शक्ति महकमे द्वारा पेयजल टैंक बनाया गया है लेकिन कनेक्शन आज तक नही दिया गया है। 


बड़वाहण वार्ड के रोपा गांव निवासी किशन चंद ने कहा कि गांव में मटमैले पानी की आपूर्ति बरसात में आ रही है। जिससे महामारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग द्वारा यहां गांव के लिए सात महीने पहले एक इंच डाया की पाइप लाइन बिछाई गई है। लेकिन कनेक्शन आज तक नही दिया गया है। महकमा शीघ्र नई लाइन से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करे। पंचायत प्रधान ममता मित्तल ने लोगों द्वारा उठाई गई समस्याओं को सबंधित विभागों के समक्ष रखने का आश्वासन दिया। वहीं ग्राम सभा को कामयाब बनाने के लिए सभी सभा सदस्यों का आभार जताया। पंचायत समिति सदस्य एवं समिति के उपाध्यक्ष कृष्ण भोज ने त्रि स्तरीय पंचायती राज प्रणाली के तहत विकास कार्यों के क्रियान्वयन बारे जागरूक किया। 


इस अवसर पर सभा सचिव एवं पंचायत सचिव रमेश चंद, उप प्रधान हरीश कुमार, वन विभाग के वन रक्षक जगदीश चंद और प्रदीप ठाकुर सहित वार्डों के सदस्य मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

किसानों को हुआ भारी नुकसान,सुंडी रोग से गेहूं की पैदावार गिरी