Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वनों के सरंक्षण और संवर्धन के लिए आगे आएं लोग-जवाहर

👉द्रंग के बासाधार में विधायक ने रोपा देवदार का पौधा

👉नवनिर्मित स्वर्णिम वाटिका को किया जनता को समर्पित

पधर(मंडी),कृष्ण भोज 

विधायक जवाहर ठाकुर ने शनिवार को ग्राम पंचायत तरयांबली के बसाधार में नवनिर्मित स्वर्णिम वाटिका का शुभारंभ करने बाद मंडल स्तरीय वन महोत्सव की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने देवदार का पौधा लगाकर वन महोत्सव का आगाज किया।



इस मौके पर जवाहर ठाकुर ने कहा कि आज पूरा विश्व बिगड़ते वातावरण से चिंतित है। लेकिन पहाड़ी प्रदेश हिमाचल में वातावरण आज भी अनुकूल है। वनों के सरंक्षण और संवर्धन को लेकर सभी लोगों की सहभागिता बेहद आवश्यक है। इस दिशा में बहुत से महिला मंडलों का उत्कृष्ट और सराहनीय योगदान मिल रहा है।


जवाहर ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की जय राम सरकार के नेतृत्व में साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल में अभूतपूर्व विकास हुआ है। द्रंग विधानसभा क्षेत्र भी इससे अछूता नही रहा है। कटिंडी-तरयांबली-बसाधार सड़क को बेहतर बनाने के लिए शीघ्र ही कार्य शुरू किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कटिंडी और टांड़ू पंचायत में मुख्यमंत्री गृहणी योजना के तहत गैस कनेक्शन भी वितरित किए। वहीं स्थानीय महिला मंडलों 25-25 हजार रुपए की राशि स्वीकृत करने की भी घोषणा की। इसके अलावा नाउँसी से काशला सड़क के लिए भी दो लाख रुपए की राशि स्वीकृत की। इससे पहले वन मंडल अधिकारी मंडी सुरेंद्र कश्यप ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। 



उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों की भागीदारी से इस बार तीन सौ हैक्टेयर भूमि में तीन लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वनों के सरंक्षण और संवर्धन में मंडी जिला गत तीन साल से प्रथम रहा है। जिसके लिए मंडी मंडल को उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित भी किया जा चुका है।


इस दौरान सहायक अरण्यपाल चितरंजन सिंह, उपप्रधान ध्यान सिंह, द्रंग मंडल भाजपा अध्यक्ष दलीप सिंह, ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष कपूर चंद, महामंत्री राजू राम, संजय ठाकुर और जिला महामंत्री मनोज ठाकुर सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments

किसानों को हुआ भारी नुकसान,सुंडी रोग से गेहूं की पैदावार गिरी