Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एक महीने के भीतर पूर्ण करें डॉ अम्बेडकर प्रतिमा का काम : कपूर


वूल फेडरेशन अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग को दिए निर्देश 

पालमपुर,रिपोर्ट

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी महामंत्री और वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने पालमपुर के संयुक्त कार्यालय परिसर में निर्माणाधीन संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर प्रतिमा स्थल का निरीक्षण किया और लोक निर्माण विभाग को इस कार्य को एक महीने के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता बी एम् ठाकुर,  डॉ अम्बेडकर सभा पालमपुर के अध्यक्ष और प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य डॉ एच आर नूर व् प्रदेश आई टी विभाग सह-संयोजक मनोज रतन भी उपस्थित रहे। 

त्रिलोक कपूर ने जानकरी दी कि स्थानीय लोगों व् अम्बेडकर सभा की वर्षों की लंबित मांग को जब माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ध्यान में लाया गया तो उन्होंने इस प्रतिमा के निर्माण के निर्देश दिए थे। पहले इस कार्य के लिए आठ लाख की राशि स्वीकृत की गयी थी। लेकिन सभी पक्षों के सुझाव और अम्बेडकर सभा की मांग पर यहां बाबा साहेब की आदमकद प्रतिमा लगाने का आग्रह किया गया  और जब इसका दोबारा प्रांकलन तैयार किया गया तो वे स्वयं व्यक्तिगत तौर पर  माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शिक्षा, भाषा व् संस्कृति मंत्री गोबिंद ठाकुर से मिले और उनके समक्ष यह विषय उठाया। त्रिलोक कपूर के आग्रह पर मंत्री महोदय ने  इस कार्य के लिए शेष राशि जारी करने का आश्वासन दिया था।
त्रिलोक कपूर ने कहा है कि प्रदेश में भाजपा सरकार सदैव जन-भावनाओं का आदर करती है। इसका जीता-जागता प्रमाण पालमपुर है। पालमपुर से भाजपा का विधायक न होते हुए भी मुख्यमंत्री महोदय ने विकास को कोई कमी नहीं आने दी है, चाहे पालमपुर में मेजर सुधीर वालिया की प्रतिमा का विषय हो या डॉ भीम राव अम्बेडकर जी की प्रतिमा की मांग को पूर्ण करने की बात हो, मुख्यमंत्री जी ने उदार हृदय का परिचय देते हुए इस कार्य को आगे बढ़ाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शिक्षा, भाषा व् संस्कृति मंत्री गोबिंद ठाकुर का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि इस प्रतिमा के कार्य के जल्द पूर्ण होने पर शीघ्र ही माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इसका अनावरण करेंगे।

Post a Comment

0 Comments

माल्टा फल लगाकर कमाई करने से शिवा प्रोजेक्ट कारगर साबित हुआ