Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मैंझा, घण्ड़ोरल और मोरला के पेयजल पर व्यय होंगे 383 लाख : परमार



पालमपुर,रिपोर्ट 
विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बुधवार को ग्राम पंचायत गादियाड़ा के घण्ड़ोरल में 25 लाख से लागये नलकूप और ग्राम पंचायत मालनु  तथा पतरोडक में 5 -5 लाख से बने जिम और  4 लाख ने निर्मित पांचवटी वाटिका  का लोकार्पण किया।
    मैंझा में लोगों को संबोधित करते हुए परमार ने कहा कि मैंझा बहुत बड़ी पंचायत थी और लोगों की मांग पर इसकी दो पंचायतें बनाकर गादियाड़ा पंचायत बनाई गई। उन्होंने कहा कि अलग पंचायत बनने से विकास को गति प्राप्त होगी और 14वें और 15वें वित्त आयोग में तथा अन्य सभी योजनाओं में अलग से धनराशि उपलब्ध होगी।        

      उन्होंने कहा कि  जयराम सरकार लोगों की जरूरतों और मांगों के अनुरूप कार्य करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि घण्ड़ोरल में नलकूप के लगने से पानी की कमी को दूर होगी और पेयजल की उपलब्धता बढ़ाने के लिये 80 हजार लीटर क्षमता का ओवर टैंक बनाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी मैंझा में पेयजल सुधार के 80 लाख रुपये की योजना निर्मित की गई है।

   मैंझा की सड़कों पर व्यय हुए पौने 5 करोड़

   परमार ने कहा कि मैंझा और आसपास के गांवों की विभिन्न सड़कों के सुधार और निर्माण पर  पोन पांच  करोड़  रुपये व्यय किये जा रहे हैं। इनमें मैंझा  से लोअर मैंझा पर 2 करोड़ 70 लाख, न्यूगल पुल से  मैंझा वया थला सड़क पर 80 लाख, घण्ड़ोरल मैंझा सड़क की टारिंग और टाइल कार्य पर 30 लाख, मैंझा  से भूजल सड़क पट 30 लाख, मैंझा से शमशान घाट सड़क 20 लाख, घण्ड़ोरल से सोन्दी राम के घर तक 
 घोषणा 30 लाख और मोरला से  घण्ड़ोरल सड़क पर 20 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं।
   उन्होंने कहा कि नई पेयजल योजना   उठाऊ मैंझा, घण्ड़ोरल, मोरला के लिये स्वीकृत की गई है और इसपर 383 लाख रुपये  व्यय किये जायेंगे। इस योजना के निर्माण से हर घर नल योजना में  974  पेयजल कनेक्शन दिये जायेंगे। उन्होंने पंचायत घर निर्माण के लिये  भी 33 लाख रुपये देने की घोषणा की।
 
34 करोड़ से सुलाह के 38 गांवों को उपलब्ध होगा पेयजल

 विधान सभा अध्यक्ष ने मालनु में दो जिम और पंचवटी वाटिका की जनता को समर्पित

     इसके पश्चात विधान सभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत मालनु तथा पतरोडक में जिम और पंचवटी वाटिका को लोगों को समर्पित किया। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों को 10 लाख से दो जिम और 4 लाख से पंचवटी वाटिका स्थापित करने की बधाई दी। उन्होने कहा कि पंचायत में जिम एवं वाटिका स्थापित होने से बच्चों और युवाओं को लाभ होगा और युवाओं को व्यायाम इत्यादि के लिए घर के नजदीक सुविधा प्रप्त होगी। उन्होंने कहा कि सुलाह विधान सभा क्षेत्र में  20 पंचवटी पार्कों का कार्य प्रगति पर है।
     उन्होंने कहा कि ब्रिक्स के तहत 34 करोड़ रुपये की योजना स्वीकृत की गई है। इससे 12 पंचायतों के 38 गांवों को 12 नलकूपों के माध्यम से पेयजल उपलब्ध करवाया जाएगा। इस योजना में  मालनु, पुनर और रमेहड़ पंचायतों को भी कवर किया जायेगा।

 राष्ट्रीय पोषण अभियान जागरूकता रैली हरी झंडी देकर किया रवाना 

     विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने  राष्ट्रीय पोषण अभियान के उपमण्डल स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ ननाओं में किया। उन्होंने राष्ट्रीय पोषण अभियान की जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाखर  रवाना किया।
    विधान सभा अध्यक्ष ने पहली से 30 सितंबर तक आयोजित होने वाले  राष्ट्रीय पोषण अभियान को जनांदोलन बनाने की अपील की ताकि देश का हर नागरिक पोषित रहे। उन्होंने कहा कि  इस सप्ताह को प्रधानमंत्री मातृ वंदना सप्ताह के रूप में भी आयोजित किया जा रहा ताकि  लोगों को जागरूक किया जा सके। उन्होंने इस अवसर पर अमरूद का पौधा भी रोपित किया।
     कार्यक्रम में मंडल भाजपा अध्यक्ष, देश राज शर्मा, ननाओं की प्रधान लवलीन परमार, प्रधान गादियाड़ा के सुभाषना देवी, प्रधान मालनु सोनिका रानी,  ज़िला परिषद सदस्य रजनी देवी, बीडीसी अध्यक्ष अनिता चौधरी, तनु भारती, राजिंदर सिंह, जोध सिंह गांधी,  सुषमा भट्ट, शिव राम, उपप्रधान राम परमार, उपप्रधान अनिल राणा, बीडीओ संकल्प गौतम और सिकन्दर कुमार, अधिशाषी अभियंता संजय ठाकुर और मुनीष सहगल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी क्षेत्र नके गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

एक महिला कैदी की संदिग्ध हालात में मौ#त