Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एक सितंबर से कालेज में शुरू होंगी नियमित कक्षायें

जोगिंद्र नगर ,जतिन लटावा

हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ समय से कोरोना वायरस के कारण स्कूल और कॉलेज बंद थे। लेकिन आपको बता दे प्रदेश सरकार के आदेशानुसार स्कूल तो अभी 4 सितंबर तक बंद रहेंगे लेकिन कॉलेजों में 1 सितंबर से नियमित रूप से कक्षाएं शुरू हो जाएगी। इसमें आपको बता दे की एक सितंबर से सिर्फ 50 ही विद्यार्थी शाररिक दूरी का पालन करते हुए बैठेंगे। फेस मास्क पहनना अनिवार्य हैं। विद्यार्थिओं ,शिक्षकों और गैर शिक्षकों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश देने के आदेश शिक्षा सचिव की ओर से सभी प्रिंसिपलों को लिखित में जारी कर दिए गए हैं। स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए बनाए गए एसओपी का सख्ती से पालन करना होगा। 

यूजी के दिशानिर्देशों के अनुसार 1 सितंबर से कॉलेजों में नया शैक्षणिक सत्र शुरू होना हैं। सभी कॉलेज प्रिंसिपलों को पहली सितंबर से ऑफलाइन कक्षाएं लगाने को लेकर पत्र जारी कर दिया गया है। सभी प्रिंसिपलों को आदेश दिए गए हैं की विद्यार्थिओं को परिसर में एकत्र न होने दे। और कक्षा की क्षमता के अनुसार कक्षा में 50 फीसदी विद्यार्थी ही बैठाए जाए। बड़े कॉलेजों में प्रिंसिपलों को विद्यार्थियों की संख्या के हिसाब से टाइम टेबल बनाने की छूट दी गई है और प्रदेश में बड़े कॉलेजों में विद्यार्थिओं को 1 दिन छोड़कर बुलाने की योजना हैं। 

इसी के चलते राजीव गांधी मेमोरियल कालेज में 1 सितंबर से नियमित कक्षाएं शुरू हो चुकी है विद्यार्थियो में कालेज खुलने  का उत्साह दिख रहा है कालेज के प्रिंसिपल ने जानकारी देते हुऐ कहा की प्रॉपर सेनिटाइजेशन की जा रही है थर्मल स्कैनिंग की जा रही है, सभी बच्चों के लिए फेस मास्क जरूरी है

Post a Comment

0 Comments

एक महिला कैदी की संदिग्ध हालात में मौ#त