Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बैटरी खराब! 2 दिन खड़ी रही एचआरटीसी की मंडी-खजरी बस

स्कूल कालेज विद्याथियों सहित यात्रियों को झेलनी पड़ी परेशानी

गुस्साए लोगों का आरोप, ग्रामीण रूटों पर भेजी जाती है खटारा बसें


पधर(मंडी)। कृष्ण भोज 
सूबे में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के चलते जहां हिमचल पथ परिवहन निगम की सैकड़ों बसें चुनाव ड्यूटी पोलिंग पार्टियों के आवागमन को लेकर तैनात होने से कई ग्रामीण और शहरी रुट प्रभावित हुए हैं। वहीं निगम के मंडी डिपो की मंडी-खजरी मार्ग पर चलने वाली एकमात्र बस बीते दो दिनों से खजरी में खड़ी है। बस में तैनात चालक परिचालक की मानें तो बस की बैटरी खराब है। बस स्टार्ट न होने के चलते दो दिन से यहीं रुकी हुई है।
जिस वजह से चुक्कू पंचायत के आम यात्रियों सहित स्कूल, कालेज और आईटीआई के विद्यार्थियों को भी परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीण किराए पर टैक्सी हायर कर गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। जबकि छात्र छात्राओं को पैदल सफर करने पर मजबूर होना पड़ा है। 
निगम प्रबंधन दो दिन बीत जाने बाद भी बस की खराब बैटरी की मुरम्मत नही करवा पा रहा है। जिससे स्थानीय ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। 
वहीं पंचायत प्रतिनिधियों ने मामले का कड़ा संज्ञान लिया है। प्रतिनिधियों का आरोप है कि ग्रामीण क्षेत्र के रूटों पर अक्सर खटारा बसें भेजी जाती हैं। बसों में टायर पकंचर हो जाने की दशा में स्पेयर स्टेपनी तक का प्रावधान नही होता। कभी बैटरी खराब हो जाती है। छोटी मोटी तकनीकी खराबी के चलते ही दो दो दिन तक बस खड़ी रहती है। इससे एचआरटीसी की माली हालत पतली होने के संकेत मिलते हैं। 
वहीं स्कूल कालेज विद्यार्थियों में अजय, विशाल, अक्षय, अभिषेक, कर्ण और आर्यन ने कहा कि बस न चलने से उन्हें आठ से दस किलोमीटर पैदल चलकर नेशनल हाइवे से बस पकड़नी पड़ी। 

क्या कहते हैं आर एम

बैटरी में तकनीकी खराबी आने से बस दो दिन से खजरी खड़ी थी। मंगलवार को
बैजनाथ डिपो की बस की बैटरी से स्टार्ट कर बस मंडी के लिए रवाना हो गई है। 
गोपाल शर्मा, आरएम मंडी।


Post a Comment

0 Comments

पुलिस ने आरोपी ठग से छह गाड़ियां और एक बाइक जब्त की