Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश में शातिरों ने पूर्व सैनिक के साथ ऑनलाइन ठगी कर 13 लाख रुपए का लगाया चूना

मामला प्रदेश के मंडी जिसे के तहत तड़ते पुलिस थाना जोगिंद्रनगर का 

जोगिंद्रनगर (जतिन लटावा)
मिली जानकारी के मुताबिक पधर उपमंडल की झटींगरी तहसील के अंतर्गत आते गांव टिक्कन के पूर्व सैनिक केसर सिंह ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि वह भारतीय सेना से 2020 में रिटायर्ड हुआ है। इस दौरान जोगिंद्रनगर के एक होटल में उसकी मुलाकात एक शख्स से हुई। 

निवेश के लालच में दिए सवा लाख रुपए-

उक्त शख्स ने उसे निवेश संबंधित लालच दिया और वह उसके झांसे में आ गया। इसके उपरांत आरोपित एक लड़की के साथ उसके घर आया और उसे निवेश की योजनाएं बताईं। इन पर विश्वास करते हुए उसने अपने यूपीआई से 1 लाख 15 हजार रुपए उनके द्वारा बताए गए नबंर में डाल दिए। 

लॉटरी जीतने की बात कह दोबारा की ठगी-

आरोपित यहीं बाज नहीं आया उसने पीड़ित को एक कंपनी के माध्यम से टोयोटा इनोवा क्रिस्टा गाड़ी की लॉटरी लगने की बता कही और गाड़ी के इंश्योरेंस सहित आरटीओ चार्ज के नाम पर पैसे मांगे। शातिर के झांसे में आते हुए उसने दोबारा उसे पैसे भेज दिए।

जमीन नीलामी में भी ऐंठे लाखों-

इसके बाद केसर सिंह ने आरोपित शख्स की कंपनी की मनाली में नीलाम हुई जमीन की बोली में भी कुछ पैसे दिए। इतना ही नहीं जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए शातिर ने दोबारा केसर सिंह से 48,000 रुपए मांगे।

10 दिन में दस लाख रुपए कह उढाए ढाई लाख 
इस बीच आरोपित ने केसर सिंह को बेटियों की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अगर आप 2 लाख 30 हजार रुपए इन्वेस्ट करोगे तो आपको 10 दिन बाद 10 लाख रुपए मिलेंगे। शातिर की बातों में आते हुए केसर सिंह ने विभिन्न खातों से कुल 13 लाख रुपए डाल दिए।इस पूरी वारदात के दौरान शातिर ने केसर सिंह के साथ 26 सितम्बर, 2021 से 29 नवम्बर, 2021 तक 13 लाख रुपए की ठगी कर डाली। इसकी शिकायत पीड़ित शख्स ने पुलिस थाने में दी। मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 तथा 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही केसर सिंह ने पुलिस से आग्रह किया है कि वह उसके साथ हुई ठगी पर तुरंत कार्रवाई करे। मामले की पुष्टि थाना प्रभारी प्रीतम जरियाल ने की है।

Post a Comment

0 Comments

पालमपुर विज्ञान केन्द्र, पालमपुर में स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित किया गया