Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मंडी जिला के बहादुर सैनिक नायक राकेश कुमार को सेना मेडल

◆अनंतनाग में एनकाउंटर दौरान दो आतंकवादियों को बनाया था गोली का निशाना

◆जोगेंद्रनगर मंडल की गुम्मा पंचायत के पट्यूड़ गांव में जश्न का माहौल

◆पूर्व मंत्री, विधायक व पंचायत समिति उपाध्यक्ष ने भी दी बधाई


पधर(मंडी) कृष्ण भोज
 मंडी जिला के पट्यूड़ गांव के सैनिक राकेश कुमार गुर्जर को सेना मेडल पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। बहादुर सैनिक को शीघ्र ही सैन्य सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा। राकेश कुमार 13जैक राइफल में नायक हैं। आजकल थ्री राष्ट्रीय राइफल जम्मू कश्मीर में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 
बीते साल 24 फरवरी को अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में राकेश कुमार गुर्जर ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था। जैसे ही एक वीरान जगह में आतंकवादियों के छिपने की खबर सेना को लगी। राकेश ने सेना को लीड करते हुए सभी जवानों को सुरक्षित रखने के साथ साथ दोनों आतंकवादियों को अपनी गोली का निशाना बनाया। 
बहादुर राकेश की वीरता को लेकर भारतीय सैन्य अधिकारियों ने सेना मेडल के लिए चुना।
राकेश कुमार जोगेंद्रनगर उपमंडल की ग्राम पंचायत गुम्मा के छोटे से गांव पट्यूड़ के रहने वाले हैं। उनकी वीरता को लेकर मिलने वाले सेना मेडल की खबर मिलते ही गांव में जश्न का माहौल है। 
नायक राकेश के पिता हेत राम का करीब दो साल पहले देहांत हो चुका है। जबकि माता कौशल्या और पत्नी पम्मी देवी गृहणी हैं। जाबांज बेटे को सेना मेडल मिलने की खबर मिलने से मां का सीना भी गर्व से ऊंचा हो गया है। राकेश कुमार 2012 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। पहली पोस्टिंग देहरादून में हुई थी।
पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर, विधायक प्रकाश राणा, पंचायत समिति द्रंग के उपाध्यक्ष कृष्ण भोज और पंचायत समिति सदस्य भुवनेश्वर ठाकुर ने जांबाज सैनिक की उपलब्धि को लेकर बधाई दी है।


Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां