Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने पदमश्री पुरस्कार से सम्मानित हस्तशिल्प ललिता वकील से वर्चुअल माध्यम से किया संपर्क


पालमपुर, रिपोर्ट
राज्य सभा सांसद, इंदु  गोस्वामी ने जिला चंबा निवासी पदमश्री पुरस्कार से सम्मानित हस्तशिल्प ललिता वकील से वर्चुअल माध्यम से संपर्क किया एवं अपनी कला के माध्यम से हिमाचल को गौरवान्वित करने के लिए ललिता वकील को शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने  कला के क्षेत्र में विभिन्न पहलुओं पर सार्थक चर्चा भी की। उन्होंने कहा कि चंबा रुमाल को नई बुलंदियों पर पहुंचाने वाली ललिता वकील को वर्ष 2018  में नारी शक्ति पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। यह पुरस्कार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रदान किया था।  इससे पहले भी ललिता वकील को वर्ष 1993 में तत्कालीन राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा और वर्ष  2012 में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शिल्प गुरु सम्मान से नवाजा था। 
   
उन्होंने कहा कि ललिता बचपन से ही चंबा रुमाल के संरक्षण और संवर्धन के लिए काम करना शुरू किया था और उन्होंने घर पर बेकार बैठने वाली महिलाओं और लड़कियों को बुला-बुलाकर चंबा रुमाल बनाना सिखाती थी। उनकी प्रेरणा से आज कई महिलाएं और लड़कियां चंबा रुमाल बनाकर अपने घर की आजीविका चला रही है।
   हिमाचल प्रदेश सरकार ने चंबा जिले के रुमाल को देश और दुनिया में पहचान दिलाने के लिए केंद्र सरकार ने ललिता वकील को पद्मश्री सम्मान से नवाजा है। इस अवसर पर इंदु बाला गोस्वामी  ने ललिता वकील से पूरे प्रदेश की लड़कियों को चम्बा रुमाल के बनाने की कला को बढ़ावा देने के लिए कार्य करने की अपील की और इसके लिए उन्होंने अपनी पूरी मदद करने का भी आश्वासन दिया ।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां