Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

काउंसलिंग प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण करने हेतु सौंपा ज्ञापन


पालमपुर , रिपोर्ट
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कृषि विश्वविद्यालय इकाई द्वारा कृषि विश्वविद्यालय में नए सत्र 2021-22 के लिए काउन्सलिंग प्रक्रिया को करवाने के संबंधित अधिसूचना जारी करने हेतु कुलपति महोदय को ज्ञापन सौंपा गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कृषि विश्वविद्यालय इकाई द्वारा पूर्व में भी काउंसलिंग प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण करने हेतु  ज्ञापन सौंपा गया था परंतु विश्वविद्यालय अपनी गतिविधियों में इस प्रकार से व्यस्त हो चुका है कि उसे विद्यार्थियों के भविष्य की कोई चिंता नहीं रही है ।
इकाई अध्यक्ष अंकित ठाकुर ने बताया कि नजदीकी विश्वविद्यालय की जैसे डॉ. वाइ. एस. परमार औद्यानिकी एवम वानिकी विश्वविद्यालय और हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की प्रवेश प्रक्रिया दिसंबर माह से ही शुरू हो चुकी है तथा उनकी कक्षाएं भी जनवरी माह से लग चुकी हैं जबकि कृषि विश्वविद्यालय में अभी तक काउंसलिंग की तिथियां भी घोषित नहीं हुई है। 
साथ ही उन्होंने बताया कि कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में विद्यार्थियों के सम्बन्ध में सभी गतिविधियों में बाकी विश्वविद्यालय से काफी पीछे है चाहे वो सेमेस्टर की परीक्षाएं हों या रिजल्ट या फिर प्रवेश प्रक्रिया। 
उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों की परीक्षाएं कोबिड की स्थिति को देखते हुए स्थगित कर दी गई थीं, जिसके बाद अभी तक भी परीक्षाओं के सम्बंध में विश्वविद्यालय द्वारा कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं कि गयी है। इसके संबंध में विद्यार्थी परिषद ने कुलपति से मांग की है कि जल्द से जल्द विद्यार्थियों की परीक्षाओं को करवाया जाए ताकि भविष्य में उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। 
इसके साथ ही इकाई अध्यक्ष अंकित ठाकुर ने कहा कि अगर विश्वविद्यालय इन सभी मांगों को  जल्द से जल्द पूरा नही करता है तो विद्यार्थी परिषद इन सभी मुद्दों को माननीय कुलाधिपति व मुख्यमंत्री के समक्ष रखेगी और आवश्यकता पड़ने पर आंदोलन भी करेगी ।
इस दौरान इकाई कृषि महाविद्यालय छात्र प्रमुख भुवनेश उपमन्यु ,इकाई सोशल मीडिया प्रमुख अभय वर्मा , इकाई कम्युनिटी साइंस महाविद्यालय उपाध्यक्ष केशव जसवाल , , इकाई मीडिया सह प्रमुख अजयवीर सिंह व इकाई कार्यकर्ता सूरज शर्मा उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

काले कपड़े पहन फीस वृद्धि के खिलाफ अभाविप का अनोखा प्रदर्शन