Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कुफरी स्कूल में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का समापन

◆आयुष और निलाक्षी को बेस्ट वालंटियर के खिताब से नवाजा

◆सेवा भाव को व्यावहारिक रूप से अमल में लाएं- हेम सिंह ठाकुर


पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुफरी में आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर बुधवार को संपन्न हुआ। समापन समारोह में सेवानिवृत्त वन परिक्षेत्र अधिकारी हेम सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान एनएसएस वालंटियर्स, प्रधानाचार्य बालकृष्ण यादव और एसएमसी प्रधान कश्मीर ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।
 सात दिवसीय शिविर में कुल 36 स्वयंसेवी छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान आयुष और निलाक्षी को बेस्ट वालंटियर के खिताब से नवाजा गया।
एनएसएस कार्यक्रम प्रभारी राजकुमार ने बताया कि सात दिवसीय शिविर के दौरान स्वयंसेवकों ने स्कूल परिसर की साफ-सफाई और सुंदरीकरण का बखूबी कार्य किया। वहीं एनएसएस द्वारा गोद लिए गए सिल्हिखड्ड गांव में स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया गया। स्वयंसवकों ने जागरूकता अभियान चलाकर स्थानीय ग्रामीणों को भी स्वच्छता के बारे में प्रेरित किया।
मुख्य अतिथि हेम सिंह ठाकुर ने स्वयंसेवकों को पर्यावरण सरंक्षण और पौधरोपण बारे विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वनों का पर्यावरण संतुलन में विशेष महत्व है। ऐसे में हर व्यक्ति को पौधरोपण करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।
 उन्होंने स्वयंसेवकों से आह्वान किया कि सात दिवसीय शिविर दौरान आयोजित की गई गतिविधियों को व्यवहारिक रूप से अमलीजामा पहनाते हुए सामाजिक भागीदारी सुनिश्चित करें। 
उन्होंने शिविर के सफल आयोजन को लेकर 5100 रुपए की नगद राशि अपनी ओर से भेंट की। वहीं स्वयंसेवकों को पुरस्कार वितरित सम्मानित किया
प्रधानाचार्य बालकृष्ण यादव ने स्वयं सेवकों द्वारा आयोजित की गई सात दिवसीय गतिविधियों का ब्यौर प्रस्तुत करते हुए
सफल आयोजन को लेकर बधाई दी। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कश्मीर ठाकुर ने भी अपने विचार रखे।


Post a Comment

0 Comments

पालमपुर की बेटी प्रणवी सूद ने किया जिले का नाम गर्व से ऊँचा