Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विपिन सिंह परमार ने शहीदों की प्रतिमाओं का किया अनावरण

कालू दी हट्टी में वीर स्मारक लोगों को समर्पित


पालमपुर, रिपोर्ट
विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने कालू दी हट्टी (बाय पास) पर लेफ्टिनेंट कर्नल शहीद रजनीश परमार, कैप्टन शहीद विशाल भंद्राल और सिपाही शहीद नेक राम गनोत्रा की प्रतिमाओं का अनावरण किया।  उन्होंने यहां वीर स्मारक का भी लोकार्पण किया। 
 
शहीदों के परिजनों को विधानसभा अध्यक्ष ने किया सम्मानित

   कार्यक्रम में मातृ भूमि की रक्षा में वीरगति को प्राप्त करने वाले शहीदों के परिजनों को विधान सभा ने सम्मानित किया गया। परमार  ने हेलीकॉप्टर क्रैश में वीरगति को प्राप्त लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परिवार में पिता मुख्त्यार सिंह परमार, माता सुरेषठा परमार, धर्मपत्नी हिना परमार, शहीद कैप्टन विशाल भन्द्राल के पिता दिलीप भन्द्राल, भाभी रजनी भन्द्राल, शहीद सिपाही नेक राम गनोत्रा के भाई बालक राम गनोत्रा और भाभी उत्तमा देवी, अशोक चक्र विजेता शहीद मेजर सुधीर वालिया की बहन और जीजा प्रवीण वालिया,  कारगिल युद्ध के प्रथम शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के पिता डॉक्टर एनके कालिया और कहानफट निवासी जम्मू कश्मीर में शहीद अशोक कुमार के पिता सरवन कुमार और उनकी माता को सम्मानित किया गया।

 सभी के होते हैं शहीद, इनके समर्पण को याद रखें लोग 

    विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि मातृ भूमि की रक्षा में अपना सर्वोच्च बलिदान देने बाले शहीदों के प्रति देश कृतज्ञ रहेगा।  उन्होंने कहा कि शहीद किसी जाति, किसी वर्ग, किसी समाज, किसी क्षेत्र के नहीं होते हैं बल्कि सभी के होते हैं। उन्होंने कहा कि हम देश के शहीदों के समर्पण को याद रखें और ऐसी विभूतियों से प्रेरणा लें।

 भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण को सरकार  वचनबद्ध

    परमार ने कहा कि प्रदेश सरकार भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण को बचनबद्ध है और उनके कल्याण के लिये कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि नूरपुर में शहीदों की यादगार में शहीद स्मारक बनाया जा रहा है और सैन्य सेवा के प्रशिक्षण के लिए  मंडी जिला के बरछवाड़  में फ्री कोचिंग सैनिक अकैडमी स्थापित की जा रही है ।
    उन्होंने कहा कि उन्होंने कालू दी हट्टी में शहीदों के लिए स्मारक बनाकर, उनकी प्रतिमाओं को स्थापित कर, शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने का प्रयास किया है। उन्होंने लोगों से ऐसी महान विभूतियों को अपने जीवन में उतार कर उनसे  प्रेरणा लेंने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सेना सरहदों की सुरक्षा में है तभी हम घरों में सुरक्षित हैं।

 मुख्यमंत्री का वीर स्मारक के लिए किया  आभार

     विधान सभा अध्यक्ष  ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कालू दी हट्टी में वीर स्मारक की स्थापना के लिये आभार प्रकट किया और ज़िला तथा पालमपुर  प्रशासन  का  खूबसूरत स्मृति स्थल निर्माण में सहयोग को सराहनीय बताया। इस अवसर भारतीय सेना के गोरखा रेजीमेंट के बैंड की धुनों ने लोगों को मंत्रमुग्ध किया।
    इससे पहले वीर स्मारक स्थल पर विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार का नगर निगम की महापोर पूनम बाली, उपमहापौर अनीश नाग सहित पार्षदों, नगर निगम पालमपुर के आयुक्त डॉ विक्रम महाजन, एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया, अतिरिक्त उपायुक्त शिव मोहन सैनी, तहसीलदार सार्थक शर्मा सहित वरिष्ठ अधिकारियों  ने  स्वागत किया।
    कार्यक्रम में  भाजपा मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मसंद, भाजपा जिला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, तनु भारती, देवेंद्र राणा, सुरेश धीमान, बिक्रम,  रागिनी रुकवाल, बीडीसी अध्यक्ष अनिता चौधरी सहित शहीदों के परिजन और बड़ी संख्या में भूतपूर्व सैनिक उपस्थित हुये।

Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी