Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोगेंद्रनगर शहर में अब डिजिटल होगा प्रचार, होर्डिंग लगाने पर जल्द लगेगी रोक

◆शहर को सुंदर बनाने के लिए प्रशासन ने चिन्हित किए एलईडी स्क्रीन लगाने के स्थान।

◆डिजिटल प्लेटफार्म पर सरकार की योजनाओं और आपात सेवाओं की भी मिलेगी जानकारी-विशाल शर्मा।

 जोगेंद्रनगर,जतिन लटावा 

जोगेंद्रनगर शहर को सुंदर बनाने के लिए अब डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रचार प्रसार की योजना स्थानीय प्रशासन और नगर परिषद ने तैयार कर ली है। मुख्य बाजारों, सार्वजनिक स्थानों में बड़ी एलईडी स्क्रीन के सैटअप लगाए जाएगें। जहां पर प्रचार हो सकेगा। शहर होर्डिंग के जाल से मुक्त हो इसके लिए डिजिटल प्रचार प्रसार की योजना बनाई गई है। इसके लिए रामलीला मैदान, बस अड्डा परिसर में बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाने की निविदाएं भी जल्द आमंत्रित होगी। जहां पर सभी नगर परिषद को साधारण शुल्क अदा कर प्रचार प्रसार कर सकेगें। एक साथ एलईडी की सभी स्क्रीनों पर प्रचार प्रसार न केवल दिन में बल्कि रात में भी होगा। जिसका लाभ लोगों को मिलेगा। इससे पहले शहर में लगाए जा रहे होर्डिंग जानलेवा भी साबित हो रहे थे। आंधी तूफान के समय होर्डिंग बोर्ड राहगीरों की जान के लिए भी जोखिम बन रहे थे जिन पर रोक लगाने पर भी जल्द निर्णय लिया जाएगा। वहीं शहर में अब डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रचार से अलग ही नजारा दिखेगा। इसमें सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं, उपलब्धियों की जानकारी भी मिलेगी।
बिना अनुमति प्रचार सामग्री लगाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई।

जोगेंद्रनगर में नगर परिषद व प्रशासन की अनुमति के बिना प्रचार सामग्री लगाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके लिए नगर परिषद के अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। अवैध तौर पर लगाए गए होर्डिंग को बीते कुछ माह पहले हटाया भी जा चुका है और अब बिना अनुमति से सरकारी संपति पर प्रचार प्रसार सामग्री चस्पाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई होगी।

डिजिटल प्लेटफार्म पर आपात सेवाओं की जानकारी-एसडीएम।

जोगेंद्रनगर शहर में जल्द स्थापित होने जा रही एलईडी स्क्रीन में अग्निशमन विभाग, पुलिस, नगर परिषद, स्वास्थ्य विभाग की आपात सेवाओं के मोबाईल नंबर भी प्रसारित होगें। वहीं क्षेत्र के सुप्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थलों की भी जानकारी सांझी होगी ताकि शहर में पहुंच रहे पर्यटकों को ऐतिहासिक धरोहरों की जानकारी मिल सके। एसडीएम डाॅ मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि डिजिटल प्लेटफाॅर्म पर सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं का भी गुणगान होगा। वहीं आमदनी के लिए एलईडी स्क्रीन को प्रचार प्रसार के लिए भी उपलब्ध करवाया जाएगा। कहा कि शहर के रामलीला मैदान के रहन बसेरा और बस अड्डे में इसके लिए स्थान चिन्हित कर लिए हैं और जल्द ही डिजिटल प्रचार प्रसार शहर में शुरू होगा।


Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां