Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आदर्श कन्या पाठशाला की चार छात्राओं को मिलेगी मेडिकल और इंजीनियर की निःशुल्क कोचिंग

स्वर्ण जयंति अनुशिक्षण योजना में स्कूल की चार प्रतिभावान छात्राओं को मिला स्थान।

 जोगेंद्रनगर,जतिन लटावा

आदर्श कन्या पाठशाला जोगेंद्रनगर की चार छात्राओं को मेडिकल और इंजीनियर की निःशुल्क कोचिंग के लाभ का रास्ता साफ हो चुका है। स्वर्ण जयंति अनुशिक्षण योजना में प्रदेश भर की छात्राओं को पछाड़ते हुए स्कूल की चार प्रतिभावान छात्राओं को स्थान मिला है। इस योजना का लाभ स्कूल की नौवीं से 12वीं कक्षा की छात्राओं को मिलेगा। मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में आदर्श कन्या पाठशाला की चार छात्राओं को इस योजना का लाभ मिला है। 
इनमें स्कूल की छात्रा आरती, मानवी और अकांक्षा का नीट मेडिकल के लिए चयन हुआ है वहीं कशिश ठाकुर का चयन जेईई इंजीनियर की कोचिंग के लिए हुआ है।
चारों छात्राओं की इस उपलब्धि पर न केवल स्कूल बल्कि अभिभावक और अध्यापक भी गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। प्रदेश शिक्षा विभाग के द्वारा हाल ही में तैयार किए गए इस प्लेट फार्म पर हर पाठशाला में यह कोचिंग प्रदान की जाएगी। इसके लिए प्रतिभागी छात्राओं का आनलाईन पंजीकरण करवाने के बाद जारी परिणामों में स्कूल की चार छात्राओं को जगह मिली है।
 स्कूल के प्रधानाचार्य सुनील ठाकुर ने बताया कि नीट और जेईई की निःशुल्क कोचिंग भी इस योजना में चयनित विद्यार्थियों को मिलेगी। उन्होंने स्कूल की चार छात्राओं के चयन पर अभिभावकों और अध्यापकों को बधाई दी है। बता दें कि प्रदेश शिक्षा विभाग की इस महत्वकांक्षी योजना को हाल ही में प्रदेश के राज्यपाल ने लागू किया था।
 जिसमें मेडिकल और इंजीनियर की निःशुल्क कोचिंग का लाभ सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा।  


Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब