Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दुर्घटनाग्रस्त परिवार की मदद के लिए मसीहा बनकर आए बाबा त्रिलोक नाथ

◆मदर टेरेसा समाज सेवी संस्था कराएगी बच्चियों को पढ़ाई,उठाया जिम्मा

पालमपुर , प्रवीण शर्मा
आए दिन सोशल मीडिया पर लोगों को नए-नए चुटकुले और नाटक के माध्यम से मनोरंजन करने वाले वावा त्रिलोकनाथ एक परिवार के लिए मसीहा बनकर सामने आए और सोशल मीडिया के माध्यम से ही उन्होंने उस परिवार की सारी समस्याओं को दूर कर दिया जो कि उनके लिए पहाड़ से भी ज्यादा बड़ी थी। मामला है पालमपुर के नगरी के समीप डडेल गांव का जहां प्रीतम चंद जो कि एक दुर्घटना में अपनी रीड की हड्डी टूटने के कारण बिस्तर पर काफी सालों से पड़ा था और उसकी दो बेटियां एक 13 और 14 साल की है । बिस्तर पर होने के कारण जिया सोसाइटी से उस व्यक्ति ने 25 हजार लोन ले रखा था जो कि समय पर किस्त न देने के कारण लगभग 38 हजार हो गया था। 
लेकिन आमदनी का कोई साधन न होने के कारण वह लोन भरने में असमर्थ रहा और अपनी बेटी के नाम से करवाई गई 10 हजार की एफडी उसने तुड़वा कर लोन में डाली। लेकिन 25 हजार लोन फिर भी उसके ऊपर खड़ा रहा। ऐसे में बाबा त्रिलोक नाथ एक मसीहा के तौर पर उसके सामने आए और उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से प्रीतम चंद की सहायता करने की अपील की और उनकी यह अपील काम आ गई और लोगों ने उनको दान देना शुरू कर दिया। यहां तक की एसडीएम पालमपुर में भी उन्हें खुद बुलाकर 4 हजार की राशि उनको दी तथा बाबा त्रिलोक नाथ ने 1 सप्ताह के भीतर 25 हजार इकट्ठा कर दिए । ऐसे ही उनकी इस अपील पर मदर टेरेसा समाज सेवी संस्था ने भी अपने हाथ बढ़ाए तथा लड़कियों की पढ़ाई का जिम्मा उन्होंने उठाया।
मदर टेरेसा समाज सेवी संस्था की अध्यक्षा बबली शर्मा ने बताया कि बाबा त्रिलोक नाथ की सोशल मीडिया में अपील के माध्यम से उन्होंने यह बीड़ा उठाया है तथा भविष्य में है जो भी संभव होगा और भी सहायता की जाएगी। कुल मिलाकर बाबा त्रिलोक नाथ के इस कार्य को करने में सफल हुए हैं। वहीं इसी तरह से सोशल मीडिया के माध्यम से वे कई गरीब लड़कियों की शादी भी करवा चुके हैं और समय-समय पर कई समाज सेवा के कार्य में लगे रहते हैं। उनके इस कार्य को लेकर क्षेत्र में खासी चर्चा है।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां