Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राज्य स्तरीय होली महोत्सव के आयोजन को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन राज्य सभा सांसद ने की अध्यक्षता


पालमपुर,रिपोर्ट
राज्य स्तरीय होली महोत्सव-2022 के आयोजन को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।  बैठक की अध्यक्षता सांसद इंदु गोस्वामी ने की। इस अवसर पर वूल फेडरेशन के अध्यक्ष, त्रिलोक कपूर, ज़िला भाजपा अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, पर्यटन प्रकोष्ठ के संयोजक विनय शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।
   
इस अवसर पर सांसद इंदु गोस्वामी ने कहा कि पालमपुर होली का समृद्ध और धार्मिक इतिहास है और इसके महत्व को बनाये रखना सभी की सामूहिक जिम्मेवारी है। उन्होंने कहा कि मेले सभी के होते हैं और हमे दलगत राजनीति से ऊपर उठकर अपनी सांस्कृतिक, धरोहर और परंपराओं  को सहेजने तथा संरक्षित रखने के लिये सामूहिक प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मेले और उत्सव हमारी संस्कृति, रीतिरिवाजों और भाईचारे के प्रतीक है, जिससे लोगों का मनोरंजन भी होता है।
   
उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संध्याओं को मनोरंजक तथा आकर्षक बनाने के लिए लोगों से सुझाव आमंत्रित किये जायें। उन्होंने स्थानीय कलाकारों के साथ प्रदेश की उभरती प्रतिभाओं को मौका देने के निर्देश दिये। उन्होंने होली उत्सव के लिए भी हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।
     सांसद ने प्रशासन को पालमपुर में एक बड़ा मैदान बनाने के लिए भूमि चयन के दिशा निर्देश भी जारी किए ताकि बच्चों को खेल मैदान के अतिरिक्त बड़े आयोजनों के लिए स्थान प्राप्त हो सके। उन्होंने खेल मैदान के लिए हरसंभव सहयोग का भी आश्वासन दिया
   वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने होली महोत्सव के महत्व को देखते हुए उत्सव का आयोजन अच्छा, बढ़िया और व्यवस्थित रूप में आयोजित करने की अपील की तथा सभी अपना टारगेट पूरा करने को कहा।
   बैठक का संचालन मेला समिति के अध्यक्ष में एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया ने किया और बैठक में सभी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस वर्ष होली महोत्सव का आयोजन 15 से 18 मार्च तक किया जायेगा। जिसमे सभी की सहभागिता को सुनिश्चित किया गया है।
  
बैठक में पूर्व वर्षों की तरह महोत्सव में चारों संस्कृतिक संध्याओं का आयोजन का फैसला।लिया गया। इसमें पहली दो संध्या पहाड़ी, तीसरी पंजाबी और चौथी हिंदी संध्या आयोजित करने का निर्णय  लिया गया है।

बैठक में बेबी शो 15 मार्च, फैंसी ड्रेस 16 मार्च, महिलाओं के लिये मनोरंजक खेलें 18 मार्च को जिसमें मटका तोड़, रस्सा कस्सी तथा म्यूजिकल चेयर आयोजित करने का फैसला लिया गया। बैठक में झांकियां को नीचे बाजार पेट्रोल पम्प तक ले जाने का  भी फैसला लिया गया। बैठक में वॉली बॉल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जायेगा।
     
बैठक में नगर निगम आयुक्त डॉ विक्रम महाजन, डीएसपी गुरवचन सिंह, तहसीलदार सार्थक शर्मा सहित मेला समिति के सरकारी और गैरसरकारी सदस्य उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां