Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सलियाणा में होंगी तीन संस्कृतिक संध्या : धीमान

◆मैदान को सुंदर और आकर्षक बनाने के होंगे प्रयास

पालमपुर,बलजीत शर्मा
ज़िला स्तरीय सलियाणा छिंज मेले के आयोजन को लेकर बीडीओ कार्यालय पंचरुखी में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जयसिंहपुर के विधायक रविंदर धीमान ने की। बैठक में भूतपूर्व कर्मचारी पेंशनर्स बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष घनश्याम शर्मा, एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया, डीएसपी पालमपुर  गुरवचन सिंह, नायब तहसीलदार किरण कुमारी और अनिल  शर्मा, बीडीसी अध्यक्ष सुरिंदर कुमार,  उपाध्यक्ष विजय कुमार सहित मेला समिति के सरकारी  एवम सदस्य उपस्थित रहे।
    
मेला 28 मार्च से पहली अप्रैल तक 5 दिनों तक आयोजित होगा। बैठक में सलियाणा छिंज मेला को ज़िला से राज्य स्तरीय स्तरोन्नत करवाने के लिये सरकार को प्रस्ताव भेजने का फैसला लिया गया। बैठक में दो के स्थान पर तीन संस्कृतिक संध्याओं का आयोजन करने का फैसला लिया गया और 29 से 31 तक करने का फैसला लिया गया।
     बैठक में मेले 29 मार्च को महिलाओं के लिये समर्पित करते हुए, उनके लिये मनोरंजन खेलों का आयोजन और संस्कृतिक संध्याओं में भी मौका देने का फैसला लिया गया। मेले में  प्लॉटों के आवंटन, संस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन, खेलों, दंगल और अन्य आयोजनों को लेकर कमेटियों के गठन का फैसला लिया गया। बैठक में मेले में सीसीटीवी कैमरे का फैसला लिया गया। बैठक में प्लाटों का आवंटन पूरी पारदर्शिता से होगा और दोषी पाये जाने पर करवाई होगी 
    
 जयसिंहपुर के विधयाक रविंदर धीमान ने कहा कि  मेले का स्वरूप बढ़ाया जायेगा और इसे अधिक  मनोरंजक तथा आकर्षक बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि मेले और उत्सव सभी के होते है और इसमें सभी की भागीदारी सुनिश्चित  बनाया जाये। उन्होंने कहा कि सलियाणा छिंज मेले का अपना ऐतिहासिक महत्व और इसकी भव्यता को ओर बढ़ाने के प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि मेले के आयोजन के लिये आये सुझावों को मेले के सफल आयोजन पर अमल करने का भी प्रयास किया जायेगा।
      उन्होंने कहा कि कोविड के बाद लगभग दो वर्षों बाद मेले का आयोजन होने से लोगों में भारी उत्साह है। उन्होंने कहा कि पूर्व की तरह खेलों का आयोजन जूनियर और सीनियर कैटेगरी में आयोजित होंगे। उन्होंने कहा कि दंगल में विजेता को 51 हजार और दूसरे स्थान पर 31 हजार रुपये तय किया गया। उन्होंने कहा कि संस्कृतिक संध्याओं में  स्थानीय कलाकारों को मौका दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि तीनों सांस्कृतिक संध्याओं में अतिथियों को आमंत्रित करने के साथ प्रदर्शनियों का आयोजन किया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि  सलियाणा, उनके विधान सभा क्षेत्र का सबसे बड़ा मैदान है और इसे अधिक सुंदर बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक और पार्किंग व्यवस्था को भी लोगों की सुविधा के लिये व्यवस्थित किया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना