Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पधर नागणी के अमन यादव असिस्टेंट कमांडेंट चयनित, बीएसएफ में देंगे सेवाएं


पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
पधर क्षेत्र की ग्राम पंचायत चुक्कू के नागणी गांव का अमन यादव भारतीय सेना में असिस्टेंट कमांडेंट चयनित हुए हैं। मेधावी छात्र की इस उपलब्धि से समूची पंचायत गौरवान्वित हुई है। पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने इस उपलब्धि पर मेधावी छात्र और परिजनों को बधाई दी है। अमन यादव के पिता स्व. तेज सिंह यादव जेबीटी अध्यापक थे। करीब 26 साल पहले अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने से उनका आकस्मिक निधन हुआ था। जबकि माता चिंता यादव शिक्षा विभाग में अधीक्षक के पद पर तैनात हैं। बड़ा भाई राजकुमार जेबीटी की पढ़ाई करने बाद आगामी टेस्ट की तैयारियां कर रहा है।
अमन बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि का धनी रहा है। राजकीय प्राथमिक पाठशाला नागणी से प्राइमरी की पढ़ाई करने बाद उन्होंने मिडिल और उच्च शिक्षा हाई स्कूल उरला से ग्रहण की। जबकि  दस जमा एक और दो की पढ़ाई क्रिसेंट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल शानन जोगेंद्रनगर से पूरी की। इसके बाद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला से बीटेक करने बाद उन्होंने बैच 2019 में यूपीएससी सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स की परीक्षा दी थी। जिसमें वह बीएसएफ में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर चयनित हुए। हाल ही में 26 फरवरी को अमन यादव ने यहां ज्वाइन किया। वर्तमान में मध्यप्रदेश के ग्वालियर टिकनपुर एकेडमी में प्रशिक्षण ग्रहण कर रहे हैं।
पंचायत समिति द्रंग की अध्यक्षा शीला ठाकुर, उपाध्यक्ष कृष्ण भोज, जिला परिषद सदस्य कुशाल भारद्वाज, स्थानीय पंचायत के प्रधान मनसा राम यादव और उप प्रधान रमेश कुमार ने मेधावी छात्र और परिजनों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।


Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार