Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सातवें वेतन आयोग की सिफारिश शीघ्र लागू करे सरकार,दिया ज्ञापन

◆मुल्थान कॉलेज एचजीसीटीए ने उठाई मांग, सीएम को भेजा ज्ञापन


पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
राजकीय महाविद्यालय मुल्थान में आयोजित एचजीसीटीए की बैठक में प्राध्यापकों ने सातवें आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग प्रमुखता से उठाई। बैठक की अध्यक्षता इकाई अध्यक्ष प्रो. दीप्ति शर्मा ने की। इस दौरान कालेज प्राचार्य डॉ. भाग चंद के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किया।
बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया कि  विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के प्रोफेसरों के लिए शीघ्र विश्व विद्यालय अनुदान आयोग के मुताबिक सातवें वेतन आयोग की सिफारिश को लागू किया जाये।
प्रो. दीप्ति शर्मा ने कहा कि देश में लगभग सभी राज्यों में विश्व विद्यालय अनुदान आयोग के मुताबिक सातवां वेतन आयोग लागू हो चुका है।  केवलमात्र हिमाचल प्रदेश के विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के प्रोफेसरों को नए वेतन आयोग से वंचित रखा गया है। जो कतई तर्कसंगत नही है। बढ़ती महंगाई का असर सभी वर्गों पर पड़ रहा है। जिससे इस वर्ग का बजट भी बिगड़ कर रह गया है। 

उन्होंने कहा कि लगभग दस माह से प्रोफेसरों का  महंगाई भत्ता 159 प्रतिशत से आगे नहीं बढ़ाया गया है। यह भी सरासर अन्याय है। 
इस बाबत कालेज एचजीसीटीए इकाई ने प्राचार्य के माध्यम से मुख्यमंत्री को स्मरण ज्ञापन प्रेषित कर सातवें वेतन आयोग की सिफारिश तत्काल प्रभाव से लागू करने की मांग उठाई।
इस अवसर पर प्रोफेसर डॉ. भागचंद, प्रो. होशियार सिंह, प्रो. मंजू वाला और प्रो. संतोष कुमार सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा।


Post a Comment

0 Comments

केंद्रीय रोग नियंत्रण और रोकथाम समिति ने सिविल  अस्पताल पालमपुर का किया दौरा