Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ननाहर पंचायत के कण्डवाडी मैदान में जागरूकता शिविर का आयोजन

पालमपुर, रिपोर्ट
प्रधानमंत्री मुद्रा योजना तथा मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना की जानकारी उपलब्ध करवाने के लिये ननाहर पंचायत के कण्डवाडी मैदान में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुख्यातिथि के रूप में राज्य सभा सांसद इंदु गोस्वामी ने शिरकत की। इंदु बाला गोस्वामी ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा जनकल्याण की कई योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करते हुए नए भारत का निर्माण किया जा रहा है।    उन्होंने कहा कि लोगों को स्वरोजगार प्राप्त करने के लिए हरसम्भव मदद देने की भी बात कही। उन्होंने इस कि इस तरह के आयोजनों से लोगों को बहुत अधिक लाभ होता है और घरद्वार योजनाओं की जानकारी प्राप्त होती है।
   
 शिविर में पंजाब नेशनल बैंक द्वारा युवाओं, स्वंय सहायता समूहों, महिला मंडलों और हर वर्ग के लोगों को स्वरोजगार आरंभ करने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना तथा मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी गई। 
     शिविर में आसानी बैंक से लोन लेने की जानकारी तथा अधिकारियों द्वारा उन्हें प्रोत्साहित कर मौके पर ही फॉर्म भी भरवाए गए। लोगों को किसान सम्मान निधि के तहत किसान क्रेडिट कार्ड, सुकन्या समृद्धि योजना, अटल पेंशन योजना के बारे भी जागरुक किया।
      इस अवसर पर  सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुड़ने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया गया तथा बताया गया कि आपस में अपना समूह बनाकर स्वयं एक दूसरे की मदद से आगे कैसे बढ़ सकते हैं। समूह को सरल विधि से धन मुहैया कराने के लिए इस कैंप के दौरान जानकारी दी गई। पशुपालन और मत्स्य पालन से युवाओं के लिए कैसे रोजगार के अवसर मिलेंगे यह जानकारी भी अधिकारियों द्वारा दी गई।
    इस दौरान जिला परिषद सदस्य सुश्री श्रेष्ठा ठाकुर ,पंजाब नेशनल बैंक से एलडीएम
कुलदीप कुमार कौशल, अरुण खन्ना, एवं अन्य अधिकारी तथा गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments