Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जयसिंहपुर में सोमा स्टोन क्रेशर के छह लोगों पर अवैध तरीके से खनन करके सामग्री ले जाने का मामला दर्ज

पालमपुर,प्रवीण शर्मा
जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सोमा स्टोन क्रेशर के छह लोगों पर पुलिस थाना लंबा गांव में अबैध तरीके से क्रेशर की खनन सामग्री ले जाने को लेकर मामला दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार इसी क्षेत्र के विजय स्टोन क्रेशर के मालिक विजय कुमार ने आरोप लगाया कि उनका भी लंबा गांव में स्टोन क्रेशर है जो कि 8 मार्च से बंद पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्होंने व्यास नदी के साथ खनन पट्टा के लिए अपनी मलकीयत भूमि पर 2015 से आवेदन कर रखा है। लेकिन अभी तक उन्हें इसकी अनुमति नहीं मिली है। लेकिन उनका आरोप था कि सोमा स्टोन क्रेशर के कर्मचारी अवैध तरीके से उनकी मलकीत भूमि से खनन करके सामग्री लेकर जा रहे काफी समय से उठा रहे थे। उनका यह कहना था कि यह काफी समय से घटनाक्रम चला था तथा इस विषय को लेकर उन्होंने जिला खनन विभाग को भी कई बार शिकायत की लेकिन विभाग ने केवल एक बार चार ट्रैक्टरों के चालान करके अपना पल्लू झाड़ लिया। उनका कहना है कि इस विषय पर पुलिस विभाग द्वारा उनकी शिकायत पर संज्ञान लिया गया तथा बकायदा राजस्व विभाग के कर्मचारियों की मौजूदगी में ड्रोन के माध्यम से सारी निशानदेही की गई और निशानदेही करने के पश्चात उनकी शिकायत सही पाई गई तथा उनकी शिकायत पर पुलिस ने 6 लोगों पर एफ आई आर दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने सोमा स्टोन क्रेशर के सन्नी शर्मा, कुशल राणा, शमशेर, शेखर पंकज और रवि के विरुद्ध धारा 379 ,447, 120वी के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।
क्या कहते हैं राजीव कालिया जिला खनन अधिकारी धर्मशाला।

विजय स्टोन क्रेशर के मालिक की शिकायत उनके पास आई थी तथा उनकी शिकायत पर उन्होंने वहां पर चार ट्रैक्टर के चालान भी किए थे। इससे ज्यादा वह क्या कर सकते हैं।

क्या कहते हैं राम सिंह थाना प्रभारी लंबागांव।

इस विषय पर विजय स्टोन क्रेशर के माध्यम से शिकायत मिली थी । जिसको लेकर राजस्व कर्मचारियों की मौजूदगी में ड्रोन के माध्यम से सारी छानबीन करने के पश्चात यह पाया गया कि वहां पर इनकी मलकीयत भूमि में अवैध खनन किया जा रहा है। जिसको लेकर मामला दर्ज किया गया है तथा इसकी निशानदेही भी करवाई जा रही है।

विजय कुमार मालिक विजय स्टोन क्रशर लंबागांव।

हमने इस विषय को लेकर कई बार जिला खनन अधिकारी से शिकायत की ,लेकिन वहां से हमें कोई विशेष न्याय नहीं मिला तथा काफी समय से यह कार्य चल रहा था ऐसे में पुलिस मैं शिकायत देने के पश्चात उन्होंने अपनी तफ्तीश करने के पश्चात मामला दर्ज किया है।


Post a Comment

0 Comments

छोटा भंगाल की जनता के साथ भाजपा नेताओं ने किया सौतेला व्यवहार :-रविन्दर बिट्टू