Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पीर बाबा क्यालु महाराज में अंतरराष्ट्रीय महा दंगल 2 से, दिए जाएंगे लाखों के ईनाम

जवाली ,राजेश कतनौरिया 
हिमाचल प्रदेश जिला कांगड़ा के ग्राम पंचायत गंगथ में हर बर्ष की तरह अंतरराष्ट्रीय महा दंगल जो कि प्रसिद्ध पीर बावा कयालू जी महाराज के नाम से करवाया जाता है। लाखों लोगों की आस्था का प्रतीक बाबा कयालू महाराज जी को मानने वाले श्रदालु यहाँ पर लाखों रुपयों का दान देते है और मन्नत पूरी होने पर लाखों रूपयों के बर्तन कयालू महाराज के दरवार मै चढा़ते है जो की दंगल मै दमखम दिखाने वाले पहलवानों को ईनाम के तौर पर दिये जाते है। 
यह दंंगल 2 जून से लेकर 5 जून तक चलता है । 3 जून को महिलाओं की कुशती का आयोजन किया जायेगा। उस दिन बिजेता महिला पहलवान को मारुति एलटो कार और उप विजेता को नकद राशि दी जायेगी। इस महांदंगल में देश विदेश के नामी पहलवान भाग लेते है और लाखों रूपयों के ईनाम भी वितरित किये जाते हैं। 
वावा कयालू महाराज गंगथ की ओर से चार दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय पहलवानों को एक ट्रेक्टर  दो एलटो कार   सात मोटर साइकिल  तीन सौ पीतल (चरोटियां)      वलटोईयां  एक हजार पीतल की गागरे    दो एल ईडी       व लाखो रूपयों के ईनाम बांटे जाएंगे।  
दो जून से पांच जून तक सुवह से लेकर दोपहर तक चौगान मै अखाड़े के पास संस्कृतिक कार्य क्रम का भी आयोजन किया जायेगा।  कयालू वावा महाराज दंगल कमेटी के प्रधान राजेश कुमार भला ने बताया कि कमेटी द्वारा दंगल में  होने वाली सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गयी है ताकि किसी भी पहलवान को परेशानी का सामना न करना पड़े। अभी तक जो भी दंगल हुये है लोगों के सहयोग से शान्तिपूर्वक हुयें हैं।   

Post a Comment

0 Comments