Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला परिषद कैडर कर्मचारियों का विभाग में विलय करे सरकार

संघ ने विधायक जवाहर के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

द्रंग(मंडी)। कृष्ण भोज
जिला परिषद (कैडर) अधिकारी और कर्मचारी महासंघ द्रंग ब्लाक ने कैडर कर्मचारियों को विभाग में मर्ज करने की मांग को लेकर संघ के अध्यक्ष रमेश चंद की अगुवाई में विधायक जवाहर ठाकुर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। महासंघ के अध्यक्ष रमेश चंद और उपाध्यक्ष पीतांबर ने कहा कि प्रदेश में 4700 के करीब जिला परिषद कैडर के कर्मचारी और अधिकारी पिछले 24 सालों से पंचायती राज और ग्रामीण विकास विभाग में सेवाएं दे रहे हैं। जिला परिषद कैडर होने की वजह से कर्मचारियों को पे कमीशन का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। इस लाभ के न मिलने की वजह यह है कि वह विभाग के कर्मचारी नहीं हैं। जिला परिषद कैडर के कर्मचारियों को हर सुविधा के लिए कैबिनेट की मंजूरी लेनी पड़ती है और विभाग के उच्च अधिकारियों के पास भी जाना पड़ता है। यदि कर्मचारियों को विभाग में मर्ज किया जाता है तो इस समस्या का समाधान होगा।
उन्होंने कहा कि 2 दशकों से भी अधिक समय से चली आ रही इस मांग को समय-समय पर सरकार के ध्यानार्थ लाया गया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। जिससे जिला परिषद कैडर कर्मचारी और अधिकारियों में खासा रोष है।
 उन्होंने उन्होंने जिला परिषद केंद्र कर्मचारियों के सेवाकाल और वरिष्ठता को यथावत रखते हुए पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास विभाग में समायोजित करने की गुहार लगाई है। 
इस दौरान विकास खंड के अंतर्गत सभी पंचायतों के पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक, कनिष्ठ अभियंता और अन्य कर्मचारी शामिल रहे। 


Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब