Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बनूरी में घोषित अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शस्त्र एवं प्रशिक्षण के मुख्यालय की अधिसूचना की जाए जारी : प्रवीन कुमार

पालमपुर, रिपोर्ट 
नूरपुर को पुलिस जिला बनाए जाने की अधिसूचना के साथ ही    पालमपुर स्थित बनूरी में घोषित हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शस्त्र एवं प्रशिक्षण ( आर्मड एण्ड ट्रेनिंग ) के मुख्यालय की भी अधिसूचना जारी की जाए यह मांग करते हुए समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने सम्बधित विभाग के उन जिम्मेवार उच्चाधिकारियों को स्मरण करवाया कि 12 सितम्बर 2020 को पुलिस प्रशिक्षण ड्ररोह के दीक्षांत समरोह में माननीय मुख्यमंत्री  जय राम ठाकुर  ने हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शस्त्र एवं प्रशिक्षण ( आर्मड एण्ड ट्रेनिंग ) के मुख्‍यालय को पालमपुर स्थित बनूरी मे खोले जाने की घोषणा की थी।
 
लेकिन 21 महिने हो गये आज तक अधिसूचना जारी नहीं हुई । पूर्व विधायक ने बताया कि बतौर विधायक उन्होंने उस वक्त भी पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत महाल भरमात उपरली , मोजा बनूरी के खसरा नम्बर 1263 /534 ,1265/679 ,1267/700 कुल रकबा जो कि 03_21_91 हैक्ट बनता है । उन्होंने ने कहा राष्ट्रीय राजमार्ग  पर स्थित इस बेशुमार कीमती जगह को पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र के अधीन सदुपयोग में लाने का आग्रह किया था । 
पूर्व विधायक ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि  मुख्यमन्त्री  जय राम ठाकुर  ने  उपरोक्त भूमि की मेहता को समझते हुए यहाँ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शस्त्र एवं प्रशिक्षण ( आर्मड एण्ड ट्रेनिंग ) के मुख्यालय को खोलने की घोषणा कर  पालमपुर के विकास में एक ओर मील पत्थर गाढ दिया है। पूर्व विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पालमपुर में स्वतन्त्र खण्ड विकास कार्यालय चचियां में उप तहसील ,बनूरी में जल शक्ति व गोपालपुर में लोक निर्माण विभाग का सव डिवीजन , चिम्बलहार में इण्डोर स्टेडियम पालमपुर ( बनूरी ) में एडीजीपी आर्मड फोर्स का मुख्यालय इत्यादि बडे बडे तोहफे दिये हैं। लेकिन इस तरह सुस्त अधिकारियों की कार्य प्रणाली के चलते सरकार को कटघरे में खडा होना पड रहा है।

Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख