Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्व.कंवर हरिसिंह की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर पालमपुर अस्पताल में रोगियों के साथ आए तीमारदारों को किया भोजन वितरित

पालमपुर, रिपोर्ट
हिमोत्कर्ष परिषद के संस्थापक स्व.कंवर हरिसिंह की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर सेवा कार्य के आयोजन के तहत हिमोत्कर्ष पालमपुर शाखा व अन्नापूर्णा सोसाईटी ने पालमपुर अस्पताल में रोगियों के साथ आए तीमारदारों को भोजन वितरित किया। 
इस अवसर पर वरिष्ठ रोटेरियन व अन्नापूर्णा सोसाईटी के पदाधिकारी विनय शर्मा,सुदर्शन वासुदेवा,मनोज रत्न,जतिंद्र बंटा,गोपेश भृगु,हिमोत्कर्ष प्रदेश संयुक्त सचिव मनोज कंवर,अश्विनी राणा ,सीमा चौधरी,संजय सूद,आरके सूद,डॉ राजेश सूद, एस एस नारंग,डॉ राकेश कपिला ने स्व.कंवर हरिसिंह को श्रदासुमन अर्पित करते हुए समाज के लिए उनके योगदान को याद किया। जिला 3070 के रोटरी गवर्नर डॉ दुष्यंत चौधरी ने अपने संदेश में कहा कि स्वर्गीय कंवर हरि सिंह जी रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3070 के एक बहुत बड़े व्यक्तित्व थे, और गरीबों और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते थे। उन्होंने बताया कि कुँवर हरि सिंह को रोटरी आंदोलन को गांव गांव तक ले जाने का श्रेय जाता है और विश्व की प्रथम रोटरी विलेज कोर की स्थापना भी उन्होंने जिला ऊना के गांव ईसपुर में की थी। उन्होंने बताया कि कुँवर हरि सिंह को रोटरी के "सर्विस अबवसेल्फ़ SERVICE ABOVESELF
पुरस्कार"  से भी सम्मानित किया गया था, जोकि एक रोटेरियन को उनकी निस्वार्थ सेवाओं के लिए दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान था। 
पूर्व रोटरी गवर्नर सुनील नागपाल ने कहा कि स्व.कंवर हरि सिंह ने पीडि़त मानवता की सेवा में अपना सारा जीवन लगा दिया।  उन्होंने छात्राओं की उच्च शिक्षा के लिए ऊना में कन्या महाविद्यालय शुरू किया,जिसे अब सरकार ने अधिग्रहीत कर लिया है। विधवाओ के लिए हर माह फ्री राशन,विद्यार्थियों को छात्रवृति,बीमार रोगियों को आर्थिक मदद,दिव्यांगों की मदद के लिए शिविरेों का आयोजन,लड़कियों के लिए प्रशिक्षण संस्थान जैसे अनेकों जनहित के कार्य नि:स्वार्थ भाव से चलाए। उन्होंने कहा कि स्व.कंवर हरिसिंह के दिखाए मार्ग पर चलकर समाज सेवा के कार्यो को लगातार आगे बढ़ाएगें। वह न सिर्फ एक अच्छे समाज सेवक रहे,बल्कि एक निर्भीक पत्रकार व प्रखर लेखक भी थे। उनकी दिखाई राह ने जिला ऊना के नौजवानों को समाज सेवा के क्षेत्र में उतरने के लिए प्रेरित किया।

Post a Comment

0 Comments

जिला ऊना में कार चोरी मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार