Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कूड़ा प्रबंधन को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों समेत एनजीओ के माध्यम से निकाली स्वच्छता रैली

धर्मपुर, संगीता मंडियाल
धर्मपुर को स्वच्छ बनाने के लिए निकाली जागरूकता रैली उपमंडल मुख्यालय एवम धर्मपुर पंचायत मुख्यालय में लगातार बढ़ रही भीड़ के चलते जो स्वच्छता संबंधी समस्या सामने आ गई। जिससे लगातार धर्मपुर बाजार के आसपास बिभिन्न तरह के कार्यलय व व्यापारिक संस्थान होने के साथ साथ स्थानिए मकानों में किरायदारों का जमाबड़ा भी बढ़ा है। 
इन सभी रिहायसी मकानों  व्यापारिक संस्थानों व कार्यलयों से निकलने वाले कचरे को सही ठिकाने पर उसका निस्पादन एवम प्रबंधन करने के लिए स्थानिए प्रशाशन ग्राम पंचायत धर्मपुर, व्यापार मंडल धर्मपुर ने एसडीएम धर्मपुर की अध्यक्षता में एक मास्टर प्लान तैयार किया है। जिससे कार्यलयों, घरों व व्यापारिक संस्थानों से निकलने वाले कचरे को पहले तो किसी एनजीओ के माध्यम से इकठ्ठा किआ जायेगा उसके बाद उस कूड़े कचरे के निपटॉन के लिए एक जगह निश्चित की जाएगी जहां पर इसे फैंका जाएगा ।
एनजीओ इसके संचालन के लिए पंचायत के माध्यम से प्रत्येक घर,प्रत्येक कार्यलय व हर व्यापारिक संस्थान से 100 रुपए प्रतिमाह उगाही की जाएगी।इसी संदर्भ में महिला मंडल धर्मपुर व्यापार मंडल धर्मपुर  ने एसडीएम धर्मपुर करतार धीमान की अगुआई में धर्मपुर में एक स्वछता संदेश रैली निकाली जिसमें तहसीलदार धर्मपुर जसपाल सिंह,नायब तहसीलदार रमेश शर्मा,धर्मपुर पंचायत प्रधान ज्योति ठाकुर, व्यापार मंडल के सचिव भूप सिंह,व्यापार मंडल धर्मपुर के पूर्व अध्यक्ष भवानी मंडयाल सहित गणमान्य लोगों ने स्वच्छता रैली में भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां