Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पालमपुर के मिनी सचिवालय परिसर में स्थापित 108 फुट लम्बे तिरंगे की कल्पना भी स्वयं सेवी संस्थाओं की ही थी :- प्रवीन कुमार

पालमपुर, रिपोर्ट 
मिनी सचिवालय परिसर पालमपुर में 108 फुट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज  स्थापना की पृष्ठभूमि में 14 अप्रैल 2022 को पालमपुर में आयोजित 1025 मीटर लंबे राष्ट्रीय ध्वज के साथ महा तिरंगा यात्रा रही। यह प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि पालमपुर की चार प्रमुख स्वयंसेवी संस्थाओं ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर इस यात्रा का आयोजन किया। 
जिसमें सभी दलों के राजनेताओं को निमंत्रण दिया गया था । प्रवीन कुमार ने कहा वीरभूमि पालमपुर में आयोजित इस यात्रा ने प्रदेश , देश व विदेश में पालमपुर के नाम को स्वर्णिम अक्षरों में अंकित किया। इसके पश्चात 7 अक्टूबर को पालमपुर से धर्मशाला तक लगभग 40 किलोमीटर लम्बी तिरंगे के सम्मान में मानव श्रंखला यात्रा का आयोजन किया गया । इन दो आयोजनों ने पालमपुर में 108 फुट ऊंचे तिरंगे की स्थापना का रास्ता प्रशस्त किया। 
इन्साफ संस्था के अध्यक्ष ने कहा कि 108 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज जहां पालमपुर के वीर जवानों के प्रति सम्मान है वही इन दो एतिहासिक आयोजनों का स्मरण भी कराता रहेगा। उन्होंने ने कहा हमने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी को निमंत्रण दिया । लेकिन जिला कांगड़ा में सबसे ऊँचे लम्बे इस राष्ट्रीय ध्वज का उदघाटन करके अगर कोई राजनैतिक श्रेय लेना चाहे तो यह सरासर गलत है। क्योकि इस पावन एवं पवित्र कार्य के लोकार्पण समारोह में स्वयं सेवी संस्थाओं को निमंत्रण तक न देना यह खुलेआम राजनीति नहीं तो ओर क्या है ।

Post a Comment

0 Comments