Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पुलिस चौकी रैहन पास बीते दिन के जो हादसे हुए उसे देखकर पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

जवाली, राजेश कतनौरिया
फतेहपुर बिधान सभा क्षेत्र के तहत  पुलिस चौकी  रैहन पास बीते दिन के जो हादसे हुए उसे देखकर पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। रेहन पुलिस चौकी के ट्रैफिक इंचार्ज दलजीत कटोच ने कहा है कि बच्चों के माता-पिता अपने नाबालिग बच्चों को दोपहिया या चार पहिया वाहन ना चलाने दे ! इसके अलावा यह भी सलाह दी गई है कि नशा करके वाहन ना चलाएं और खासतौर पर दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग जरूर करे साथ में यह भी कहा गया है कि चालक सड़क के किनारे बेतरतीब बहनों को न खड़ा करें ताकि बाकी के वाहन चालकों को कोई परेशानी ना हो। 
दलजीत कटोच ने यह भी कहा है कि हिमाचल पुलिस हमेशा लोगों के साथ खड़ी है लेकिन लोगों को भी ट्रैफिक नियमों की पालन करना होगा। अंत में उन्होंने कहा कि अक्सर देखा गया है कि सुबह जब स्कूल जा कॉलेज का समय होता तो कई लोग बिना लाइसेंस के होते हैं और वे अपने संबंधियों को स्कूल या कॉलेज छोड़ने जाते हैं और कई छात्र-छात्राएं खुद वाहन लेकर आते हैं इनमें से कई लोगों को पुलिस ने पकड़ा भी है । 
उन्होंने अभिभावकों से गुहार लगाई है कि कृपया ऐसा ना होने दे क्योंकि रक्षा में ही सभी की सुरक्षा बनी रहे। उन्होंने यह भी कहा है कि सभी वाहन चालक ड्राइविंग करते समय वाहनों से संबंधित सभी का कागज अपने पास रखें और जरूरत पढ़ने पर पुलिस को जरूर दिखाएं। 
अंत में दलजीत कटोच ने यह भी बताया कि पुलिस अधिकारियों की ओर से दो पहिया वाहनों के पीछे बैठी सवारी को भी हेलमेट डालने के निर्देश जारी किए गए हैं । साथ मे उन्होंने यह भी बताया कि बीते कुछ दिनों में रैहन पुलिस की टीम ने 37 पटाखा नूमा साइलेंसर वाले मोटर साइकिल चालकों के चालान काटे थे। 
उन्होंने यह भी अपील की है कि कृपा करके पटाखा नुमा  साइलेंसर का प्रयोग ना करें ताकि किसी को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। अगर कोई यातायात नियमों का उलंघन करता पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments

एक निजी बस चालक की हार्ट अटैक से मौत हो गई