Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पुलिस द्वारा कुल्लू में खेतों से बरामद किए गए 955 अफीम के पौधे

ब्यूरो रिपोर्ट कुल्लू 

 उपमंडल बालीचौकी के अंतर्गत प्रदेश पुलिस की स्पेशल एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ANTF टीम कुल्लू ने गांव पारली करेरी कथा में दो लोगों द्वारा खेतों में अवैध अफीम की खेती करने पर कार्रवाई अमल में लाई है। मामलों में पुलिस टीम द्वारा दोनों आरोपियों के खेतों से कुल 955 पौधे अफीम के बरामद किए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाना औट में दो विभिन्न मामलों में एनडीपीएस एक्ट के तहत धारा 8(ए) और 18 के तहत एफआईआर दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 






गुरुवार को प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश पुलिस की स्पेशल एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स टीम कुल्लू ने गांव पारली करेरी कहुथाच में पैट्रोलिंग के दौरान खेतों में खाद्यान्न फसलों के साथ अवैध रूप से अफीम के पौधे लहलहाते हुए पाए गए। इस पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर पूर्व प्रधान लुदरमणी ठाकुर पुत्र बृज लाल गांव पारली करेरी व वार्ड पंच शंकर दास पुत्र गोपाल सिंह गांव पारली करेरी को बुलाया गया।

 आरोपी भीम सिंह पुत्र चानण लाल गांव पारली करेरी डाकघर खोलानाल तहसील बालीचौकी जिला मंडी और डोले राम पुत्र ठाकुर दास गांव पारली करेरी डाकघर खोला तहसील बालीचौकी जिला मण्डी द्वारा अपने खेतों में अन्य फसलों के साथ अफीम की अवैध खेती भी की जानी पाई गई। इस दौरान पुलिस टीम द्वारा दोनों आरोपियों के खेतों से कुल 955 अवैध रूप से उगाए गए अफीम के पौधे बरामद किए गए। मामले में पुलिस थाना औट में दोनों आरोपियों पर अलग-अलग दो मामलों में एफआईआर दर्ज कर आगामी प्रक्रिया पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है। 


मामलों की पुष्टि करते हुए गुरुवार को एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि बालीचौकी में दो मामलों में आरोपियों द्वारा खेतों में अफीम खेती करने को लेकर पुलिस की ANTF टीम कुल्लू और पुलिस थाना औट द्वारा कार्रवाई अमल में लाई गई है। पुलिस द्वारा आरोपियों के खेतों से कुल 955 पौधे अवैध अफीम के बरामद किए गए हैं। शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आगामी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मामले में पुलिस द्वारा गवाहों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं और अन्य कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां