Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राजीव बिंदल बने हिमाचल भाजपा के नए मुखिया

                               एक बार फिर डॉक्टर राजीव बिंदल को हिमाचल भाजपा की कमान सौंपी 

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

बीजेपी ने एक बार फिर डॉक्टर राजीव बिंदल को हिमाचल बीजेपी की कमान सौंप दी है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को नियुक्ति पत्र जारी किया है। इसके अलावा हिमाचल बीजेपी के संगठन मंत्री पवन राणा को बदलकर दिल्ली का संगठन मंत्री बनाया गया है।

वहीं, हिमाचल बीजेपी के संगठन मंत्री की जिम्मेदारी सिद्धार्थन को सौंपी गई है। आरएसएस के लिए समर्पित सिद्धार्थन लंबे समय तक दिल्ली में भाजपा के संगठन महामंत्री के तौर पर काम करने का अनुभव रखते हैं। उन्हें अब हिमाचल भेजा गया है. दो दशक तक सिद्धार्थन ने दिल्ली में काम किया है। अब उन्हें हिमाचल प्रदेश भेजा गया है। हिमाचल के संगठन महामंत्री पवन राणा अब दिल्ली में ये जिम्मेदारी निभाएंगे। सिद्धार्थन ने दिल्ली में संगठन महामंत्री रहते हुए कोरोना काल में भी जरूरतमंदों की सेवा के लिए सक्रियता से योगदान दिया था। 


 इसके बाद हिमाचल प्रदेश में कोरोना काल के वक्त कथित पीपीई किट घोटाले के चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।डॉ. राजीव बिंदल ने अपने इस्तीफे में लिखा था कि वह अपना इस्तीफा नैतिक आधार पर सौंप रहे हैं। हालांकि बाद में उन पर आरोप भी सिद्ध नहीं हो सके. कथित पीपीई किट घोटाले में उनके एक नजदीकी व्यक्ति का नाम सामने आया था। इसके बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दिया था. वहीं, अब दोबारा से नगर निगम चुनावों के बीच में डॉ. राजीव बिंदल को हिमाचल भाजपा की कमान सौंपी गई है। डॉ. बिंदल को हिमाचल भाजपा में चाणक्य के तौर पर जाना जाता है। 

हिमाचल के भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सुरेश कश्यप के इस्तीफे लेकर 2 दिनों से चर्चाओं का माहौल गर्म था। वहीं, आज BJP आलाकमान द्वारा डॉ. राजीव बिंदल को अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है, हिमाचल बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ. राजीव बिंदल धूमल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री के पद पर रह चुके हैं। 


Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब