Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने की शानन पॉवर प्रोजेक्ट को टेकओवर करने की तैयारी

                           मंडी जिले के जोगिन्दर नगर में शानन पॉवर प्रोजेक्ट को प्रदेश सरकार लेगी वापिस 

जोगिंदर नगर,रिपोर्ट जतिन लटावा 

 मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बीड़ में कॉर्निवल आयोजित करने पर विचार करेगी। उन्होंने पुलिस चौकी बीड़ को पुलिस थाना में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार निकट भविष्य में बैजनाथ में नए तकनीकी पाठ्यक्रमों के साथ बहुतकनीकी संस्थान खोलने पर विचार करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कांगड़ा जिले को पर्यटन राजधानी बनाने की घोषणा करेगी, जिसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है, जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हवाई अड्डे का विस्तार किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि शानन पावर प्रोजेक्ट को उनकी सरकार टेकओवर करने की तैयारियां कर रही है। उन्होंने कहा कि मार्च 2024 में इसकी लीज पूरी हो रही और इस दिशा में काम किया जा रहा है।  दरअसर सीएम सुखविंदर सिंह रविवार को कांगड़ा जिले के दौरे पर बीड़ बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप का समापन समारोह में शिरकत करने आए थे। वहीं, पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने यह बात कही। 

अंग्रेजों के शासन के समय सन 1925 में जोगिंदर नगर स्थित शानन पावर प्रोजेक्ट का मंडी के राजा जोगेंद्र सेन ने करार किया था। यह करार 99 साल का था, जिसकी अवधि मार्च 2024 में पूरी हो जाएगी।  वहीं, अब हिमाचल और पंजाब सरकार इसको लेकर अपना-अपना हक जता रहे सीएम सुखविंदर सिंह जहां पंजाब के सीएम भगवंत मान से इस सिलसिल में मिल चुके है। वहीं. कुछ दिनों पहले पंजाब के मंत्री हरभजन ने भी पावर पोजेक्ट का दौरा कर सरकार की गंभीरता को बताया था। 



Post a Comment

0 Comments